मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। देश में कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण 16 जनवरी से शुरू होने जा रहा है। जिसके लिए केन्द्र और राज्यों की सरकारों ने पूरी तैयारी कर ली है। बहरहाल इसी बीच हाल ही में कोरोना वैक्सीन को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों के लिए बड़ा ऐलान किया है।

cm kejriwal mb

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर केंद्र सरकार से अपील की है कि देश भर में लोगों को कोरोना की वैक्सीन मुफ्त लगवाई जाए। साथ ही देश की राजधानी दिल्ली का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा कि अगर केंद्र सरकार यहां के लोगों को मुफ्त वैक्सीन नहीं देती है तो दिल्ली सरकार अपने खर्चे पर दिल्ली की जनता को मुफ्त वैक्सीन लगवाएगी।

cccc

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, हमने केंद्र सरकार से अपील की थी कि हमारा देश बहुत गरीब है और ये महामारी 100 साल में पहली बार आई है। बहुत सारे लोग हैं जो हो सकता है कि इसका खर्च न उठा पाएं। मेरी केंद्र से अपील थी कि पूरे देश भर में ये वैक्सीन मुफ्त उपलब्ध कराई जाए। देखते हैं कि केंद्र सरकार क्या करती है। अगर केंद्र सरकार मुफ्त नहीं देगी तो दिल्ली के लोगों के लिए हम वैक्‍सीन को मुफ्त में उपलब्ध कराएंगे। बहरहाल बता दें कि निर्धारित प्रोटोकॉल के मुताबिक सबसे पहले कोरोना वैक्सीन के टीके को हेल्थकेयर कर्मियों यानी डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिक्स और स्वास्थ्य से जुड़े लोगो को दिया जाएगा। उसके बाद फ्रंटलाइन वर्कर्स को ये टीका लगाया जाएगा।