फर्स्ट क्लास क्रिकेट के सबसे अधिक उम्र के खिलाड़ी वसंत रायजी का हुआ निधन…

0
100
vasant raiji

मरुधर बुलेटिन न्यूज़ डेस्क। भारतीय क्रिकेट के सबसे ज्यादा उम्र के फर्स्ट क्लास क्रिकेटर का  शनिवार को निधन हो गया है। फर्स्ट क्लास क्रिकेटर बसंतराय जी की उम्र 100 साल थी और उनका आज सुबह मुंबई में निधन हो गया है। उनका अंतिम संस्कार दक्षिण मुंबई के चंदनवाड़ी श्मशान घाट में होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने उनकी मृत्यु पर शोक जताया है। बीसीसीआई ने ट्वीट करते हुए लिखा- बीसीसीआई वसंत रायजी के निधन पर शोक प्रकट करता है। पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर और इतिहासकार, जो इस वर्ष जनवरी में 100 वर्ष के हो गए थे। वे आज नींद में ही सोते रह गए।

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी वसंत राय जी के निधन पर संवेदना व्यक्त की है। सचिन ने ट्वीट करते हुए लिखा- मैं वसंत रायजी से इस वर्ष के शुरू में उनका 100 वां जन्मदिन मनाने के लिए मिला था।  क्रिकेट खेलने और देखने के लिए उनकी गर्मजोशी और जुनून था देखने लायक था। उनके निधन से मैं बहुत दुखी हूं।  उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदना है।

बता दें कि वसंत रायजी ने 1939 में क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया के लिए डेब्यू किया था। साल 2020 में उन्होंने 26 जनवरी को अपना 100 जन्मदिन मनाया था। इस मौके पर सचिन तेंदुलकर और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वा उनके लिए उनके घर पर केक लेकर पहुंचे थे सचिन तेंदुलकर ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से उन्हें जन्मदिन की बधाई भी दी थी।