भारत और चीन के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद अब अमेरिका का आया बड़ा बयान, साथ ही कहा…

0
55

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। भारत और चीन के बीच इन दिनों बड़ी तनातनी दिखाई दे रही है। इसी तनातनी के चलते चीनी सेना ने 15 जून को क्रुरता की सारी हदें पार कर दी और अचानक से इंडियन आर्मी के सैनिकों पर हमला कर दिया। भारत और चीन के बीच हुई इस हिंसक झड़प में देश के एक कर्नल समेत 20 जवान शहीद हो गए। वहीं चीन को भी बड़ा नुकसान उठाना पड़ा।

इस कारण राहुल गांधी नहीं मनाएंगे अपना 50वां जन्मदिन, साथ ही प्रदेश में कांग्रेस पार्टी करने जा रही ये काम…

चीन द्वारा अंजाम दी गई इस कायरना हरकत के बाद देशवासियों में काफी रोष व्यापत है। चीन द्वारा की गई इस घटना की कई देशों ने कड़ी निंदा की है। बहरहाल इसी बीच अमेरिका ने भी इस घटना पर दुख व्यक्त किया। बता दें कि अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने ट्वीट कर वीरगति को प्राप्त हुए भारतीय वीरों को नमन किया है। साथ ही पोम्पियो ने लिखा, चीन के साथ हुए हालिया टकराव में भारत के जिन जवानों की जान गई है, उन्हें हम श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। इसके अलावा उन्होंने लिखा हम भारत के लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। इस दुख की घड़ी में हम सैनिकों के परिवारों, प्रियजनों और समुदायों को याद रखेंगे।

बहरहाल बता दें कि भारतीय और चीनी पक्ष के बीच हाल ही में लगातार तीसरे दिन मेजर जनरल-स्तर की बातचीत हुई। जिसमें सैनिकों को हटाने के साथ-साथ गालवान घाटी के आसपास के क्षेत्रों में सामान्य स्थिति बहाल करने पर बातचीत हुई।