कोविड19: अब अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने किया 2 मिलियन से भी ज्यादा वैक्सीन बनाने का दावा, कहां ट्रांसपोटेशन…

    0
    39
    donald trump

    मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। इस समय दुनियाभर के बड़े बड़े देशों में कोरोना का कहर आसानी से देखा जा सकता है। कोरोना का असर कई देशों की अर्थव्यवस्था पर भी साफ नजर आ रहा है। दुनिया का सबसे बड़ा देश अमेरिका भी इस खतरनाक वायरस की चपेट में आ चुका है। अमेरिका में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या के साथ साथ मरने वालों की तादात भी बहुत ज्यादा है।

    बहरहाल इसी बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हाल ही में एक बड़ा बयान दिया है। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वैक्सीन बनाने की दिशा में बड़ी सफलता मिली है और जल्द ही इनका इस्तेमाल शुरू हो जाएगा। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार ट्रंप ने हाल ही एक कॉन्फ्रेंस में दावा किया कि अमेरिका में कोरोना पर निजात पाने के लिए इस वैक्सीन के 2 मिलियन से भी ज्यादा डोज तैयार हैं। जैसे ही सुरक्षा जांच में ये पास हो जाते हैं इन्हें ट्रांसपोटेशन शुरू कर दिया जाएगा। साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने यह भी कहा कि कोविड19 के कारण दुनिया के 186 देश प्रभावित हैं। ऐसे में कोरोना वायरस वैक्सीन को लेकर हम पूरी दुनिया के साथ काम कर रहे हैं। हम चीन के साथ भी काम कर रहे हैं, लेकिन जो हुआ, वह नहीं होना चाहिए था।

    बता दें कि अमेरिका के अलावा दुनिया के और भी बड़े बड़े देश कोरोना की वैक्सीन बनाने में लगे हुए है। दिन रात प्रयोगशालाओं में वैज्ञानिक कोविड19 वैक्सीन की खोज में जुटे है। लेकिन अभी तक खबरों के मुताबिक कोई भी देश कोविड19 ईलाज की वैक्सीन तैयार करने में सफल नहीं हो सका। हालांकि कई देश कोरोना की वैक्सीन बनाने का दावा करते हुए नजर आ रहे है। बहरहाल बता दें कि भारत में भी कोविड19 संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी के साथ बढ़ रही है। भारत में कोविड19 से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा दो लाख से ज्यादा पहुंच गया है।