जयपुर: क्राईम ब्रांच ने मुरलीपुरा क्षेत्र में की बड़ी कार्रवाही, एक करोड़ महंगे तंबाकू उत्पादन पर मारा छापा

0
36

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। कोरोना महामारी और लॉकडाउन के चलते जब सरकार की तरफ से तंबाकू उत्पादन पर पूरी तरह से रोक है, तब भी प्रदेश में इसकी अवैध बिक्री और उत्पादन होता नजर आ रहा है और अवैध रूप से कालाबाजारी कर यह उत्पाद आमजन को बेचे जा रहे हैं।

हाल ही में जयपुर के मुरलीपुरा क्षेत्र में सीआईडी (क्राइम ब्रांच) जयपुर की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब एक करोड़ मूल्य के भारी मात्रा में महंगे तंबाकू उत्पाद बरामद किए हैं, जानकारी के मुताबिक मंगलवार को सीआईडी (क्राईम ब्रांच) के पुलिस उप अधीक्षक सूर्यवीर सिंह राठौड़ को जरिये मुखबिर सूचना मिली कि मुरलीपुरा में केडिया पैलेस में स्थित श्री रुपाणा धाम ट्रेडिंग कम्पनी के मालिक द्वारा तंबाकू उत्पाद की अवैध रूप से बिक्री की जा रही है, इसमें रजनीगंधा, विमल गुटखा, महंगी सिगरेटें जैसे और भी कई महंगे तंबाकू उत्पाद शामिल है।

यह पूरी कार्रवाई एडीजी क्राइम बीएल सोनी के दिशा निर्देशन में की गई है उन्होंने बताया मुरलीपुरा में अवैध तंबाकू बिक्री की सूचना मिलने पर सीआईडी (क्राइम ब्रांच) ने मुरलीपुरा थाने के साथ मिलकर दो गोदामों पर छापे मारे और भारी मात्रा में माल बरामद किया। इसी के चलते तंबाकू की अवैध बिक्री और उत्पादन करते इसके एक संचालक को गिरफ्तार भी किया गया है जिसका नाम सुरेश अग्रवाल बताया जा रहा है, इस संबंध में थाना मुरलीपुरा में मुकदमा दर्ज किया गया है। इस कार्रवाई में डीएसपी सूर्यवीर सिंह राठौड़, हेड कांस्टेबल दुष्यन्त सिंह, कांस्टेबल विनोद कुमार, शाहिद, गंगाराम, मुकेश व चालक दिनेश कुमार, सीआईडी (क्राईम ब्रांच) की टीम शामिल रही।