अब सामने आए कोरोना वायरस के ये तीन और नए लक्षण, हो जाइए सावधान अगर…

0
124

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। दुनिया के साथ साथ देश में भी कोरोना का ग्राफ बड़ी तेजी के साथ आगे बढ़ता जा रहा है। देश में अब तो नए कोरोना पॉजिटिव सामने से रिकॉर्ड टूटते हुए नजर आ रहे हैं। जानकारी के अनुसार बीते 24 घंटे में लगभग 19 हजार से ज्यादा मरीज सामने आए। इसी के ​साथ देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या पांच लाख चालिस हजार से ज्यादा पहुंच गई है। साथ ही मरने वालों की संख्या भी 16 हजार से ज्यादा पहुंच गई है।

राजस्थान: पेट्रोल डीजल के दामों को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, सरकार ने खुद उडाई अपने द्वारा जारी गाईडलाइन की ऐसे धज्जियां!

बहरहाल इसी बीच एक ओर बुरी खबर आ रही है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार हाल ही में को​रोना वायरस के तीन ओर नए लक्षण सामने आए है। बता दें कि अबतक करीब बुखार, सांस लेने में दिक्कत, खांसी और थकावट जैसी परेशानी कोरोना वायरस का लक्षण माना जाता था। लेकिन अब नाक बहना, उबकाई आना और डायरिया भी कोरोना के लक्षण हो सकते हैं।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार हाल ही में कोरोना संक्रमण पर काम कर रही अमेरिका की मेडिकल संस्था सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन ने तीन नए शारीरिक लक्षणों को कोरोना वायरस का संभावित संकेत बताया है। इसी के साथ अब इन तीन संकेतों के साथ कोविड19 के करीब 11 लक्षण हो गए है। इससे पहले सांस लेने में परेशानी, बुखार, कफ, स्वाद नहीं मिलना, सूखी खांसी, खरास, थकान और सिर दर्द। इन लक्षणों के सामने आने के बाद ही व्यक्ति को कोरोना की जांच करवाने की सलाह दी जाती है।