कोविड19 को लेकर इस देश ने की पुष्टि, अब 2 दिन नहीं बल्कि इतने मिनट में आएंगी रिपोर्ट!

0
97
covid19

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। वैश्विक महामारी बन चुका कोरोना वायरस हर देश के लिए एक खतरा साबित हो रहा है। दुनियाभर के देश इस महामारी से बचने के लिए सख्त से सख्त कदम उठाने के साथ जनता के लिए कई बड़े ऐलान कर रहे है। साथ ही हर देश की सरकार कोरोना के लिए कोई तोड़ ढूंढ़ती हुई नजर आ रही है। इसी बीच कोविड19 को लेकर अमेरिका ने बड़ी कामयाबी हासिल की है।

जानकारी मिल रही है कि अमेरिका ने एक ऐसा किट ​तैयार किया है। जिसकी सहायत से आपको दो दिन नहीं बल्कि पांच मिनट में कोरोना पॉजिटिव का पता चल जाएगा। अमेरिका की मेडिकल डिवाइस बनाने वाली एक कंपनी ने कोरोनावायरस के संक्रमण की जांच के लिए एक टेस्ट का प्रदर्शन किया है। कंपनी सोशल मीडिया के जरिए बताया कि यह टेस्ट पांच मिनट में इस बात का पता लगा सकता है कि कोई व्यक्ति कोरोनावायस से संक्रमित है या नहीं। साथ ही बताया कि ये बहुत ही हल्का डिवाइस है।

coronavirus

बहरहाल इसी बीच बता दें कि फिलहाल कोरोना को खतरा भारत में भी बढ़ता नजर आ रहा है। भारत के वैज्ञानिक भी कोरोना की वैक्सीन और ये किससे फैल रहा है पर दिन रात खोज करते हुए नजर आ रहे है। हालांकि बता दें कि भारतीय वैज्ञानिकों ने हाल ही में कोरोना वायरस की फोटो खींचने में सफलता हासिल की। बता दें कि भारत में कोरोना से अब तक करीब 800 से ज्यादा मामलें संक्रमित पाए गए है। वहीं 18 से ज्यादा मौत होने की खबर मिल रही है। अमेरिका में भी ये महामारी अपना उग्र रूप दिखाती हुई नजर आ रही है।