राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12 वीं की शेष परीक्षाएं हुई पूरी, 15 जुलाई तक आ सकता है 12वीं बोर्ड का रिजल्ट…

0
18
RBSE EXAMS

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क।  मंगलवार को राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की दसवीं की गणित की परीक्षा और 12वीं की मनोविज्ञान की परीक्षा हुई। इसके साथ ही बोर्ड की शेष परीक्षाएं पूरी हो गई है। दसवीं गणित के पेपर में करीब 11 दशमलव 86 लाख विद्यार्थी शामिल हुए 12वीं मनोविज्ञान की परीक्षा में 500 परीक्षार्थी प्रविष्ट हुए। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम की तैयारी करने में जुट गया है। मिली जानकारी के अनुसार माना जा रहा है कि आरबीएससी 12वीं बोर्ड के परीक्षा परिणाम 15 जुलाई तक आने की संभावना है। सबसे पहले 12वीं साइंस का परिणाम घोषित किया जाएगा।प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा- विद्यार्थियों का भविष्य संवारने में बोर्ड परीक्षा की महत्ता को समझते हुए और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी की दृढ़ इच्छाशक्ति को आधार मानकर सरकार ने 16 लाख विद्यार्थियों की परीक्षा करवाई,जिसे सफल बनाने में सहयोग करने के लिए सभी विद्यार्थियों, अभिभावकों, शिक्षकों व अधिकारियों का आभार।

बता दें कि कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते स्थगित की गई बोर्ड की परीक्षाएं 18 जून से शुरू की गई थी। परीक्षा का समय सुबह 8:30 बजे से था लेकिन सभी परीक्षार्थियों को 1 घंटे पहले परीक्षा केंद्रों पर बुलाया गया। परीक्षा केंद्रों पर विद्यार्थियों के हाथ सैनिटाइज करवाने, थर्मल स्क्रीनिंग और सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करवाने सहित सभी गाइडलाइंस की पालना की गई। परीक्षा केंद्र में स्थित परीक्षा कक्ष में विद्यार्थियों को दो 2 गज की दूरी पर बैठाया गया। परीक्षाओं के दौरान विद्यार्थियों के साथ साथ शिक्षक और अन्य स्टाफ भी मास्क लगाए हुए नजर आया।