निर्भया स्क्वाड टीम कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों में कर रही गर्भवती महिलाओं की हर संभव मदद…

0
220
Nirbhaya squad team helping woman's

मरुधर बुलेटिन न्यूज़ डेस्क। कोरोना महामारी के चलते कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र में गर्भवती महिलाओं के लिए निर्भया स्क्वाड टीम अभी तक वरदान साबित हुई है। निर्भया स्क्वाड ने लॉकडाउन और कर्फ्यू क्षेत्र में गर्भवती महिलाओं को बिना देरी के पास और तुरंत एंबुलेंस मुहैया करवाने एवं उन्हें समय से अस्पताल पहुंचने में हर संभव मदद की है। इसके लिए टीम ने एक सप्ताह में जयपुर के कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र की डेढ़ हजार से ज्यादा गर्भवती महिलाओं का पंजीकरण भी किया है। साथ ही उनके परिजनों को हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया।

इसके अतिरिक्त महिलाओं को सेनेटरी नेपकिन भी निर्भया टीम ने उपलब्ध करवाए हैं। निर्भया स्क्वाड टीम  की नोडल अधिकारी एडिशनल डीसीपी सुनीता मीणा ने बताया कि शुरु में कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र में गर्भवती महिलाओं के आंकड़े जुटाने के लिए उन्होंने पीएचसी, सीएचसी, महिला एवं बाल विकास की आशा सहयोगिनी और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की मदद ली। इसके बाद डोर टू डोर जाकर निर्भया टीम ने गर्भवती महिलाओं के परिजनों से समझाइश की। साथ ही टीम गर्भवती को बिना पास के अस्पताल जाने की विशेष अनुमति दिलवाती हैं, ताकि समय पर इलाज मिले।

created by: Narendar singh dhillan

निर्भया स्क्वाड टीम की जितनी तारीफ की जाये वही कम है क्योंकि कोरोना योद्धा की परिभाषा को सही मायने में साबित करने में लगी ये टीम निःस्वार्थ भाव से अपनी सेवाए प्रदान कर रही है। अपने कर्तव्य को पूरा कर इन्होंने ये बता दिया है कि भारत देश में आने वाली किसी भी प्रकार की मुसीबतो का हम सब डटकर मुकाबला करने में सक्षम है और अपने राष्ट्र के प्रति पूर्णतया समर्पित है।