जयपुर, 30 अगस्त। श्रम, राज्य मंत्री टीकाराम जूली ने कहा कि देश की सीमाओं पर तैनात हमारे वीर जाबाज सैनिकों के पराक्रम की वजह से ही हम आज खुले आसमान में चेन की सांस ले पा रहे हैं। जूली ने सोमवार को अलवर ग्रामीण विधानसभा के गांव नाहरपुर में हवलदार कल्लू सिंह की प्रतिमा का माल्यार्पण कर अनावरण किया। उन्होंने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे वीर सैनिक देश की सुरक्षा के लिए सीमाओं पर हमेशा तत्पर रहते हैं। उनकी वजह से ही आज हम सब चेन की सांस ले पा रहे हैं। उनके अदम्य साहस और पराक्रम को देश कभी नहीं भुला सकता है। उन्होंने कहा कि वे हर परिस्थिति को अपने अनुकूल ढालकर हमारी सीमाओं पर मुश्तैदी से तैनात होकर हमारी सुरक्षा करते हैं। उन्होंने कहा कि हवलदार कल्लू सिंह स्मृति में उनके पैतृक गांव में उनकी प्रतिमा का अनावरण किया गया है जिससे ग्रामीण अंचल के युवाओं को सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करने की पे्ररणा मिलती रहेगी। उन्होंने कहा कि सरकार सैनिकों के परिवार के सहयोग के लिए पूर्णरूप से प्रतिबध है। 
गौरतलब है कि हवलदार कल्लू सिंह 19वीं बटालियन जाट रेजिमेन्ट में कार्यरत थे जिनकी 24 जून 2021 को ड्यूटी के दौरान हृदय गति रूकने के कारण मौत हो गई थी। हवलदार कल्लू सिंह की मृत्यु की खबर से परिवार सहित पूरे गांव में मातम का माहौल सा छा गया। वे अपने पीछे मां, पत्नी सहित दो बच्चों वाले भरेपूरे परिवार को छोडकर चले गए थे। श्रम राज्य मंत्री ने अलवर विधानसभा क्षेत्र के गांवों का दौरा कर आमजन की समस्याओ को सुना
श्रम, राज्य मंत्री टीकाराम जूली ने सोमवार को अलवर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों का दौरा कर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना। श्रम राज्य मंत्री जूली ने गांव माचडी, महुवा कला, रतवाका, बिलन्दी तथा सुमेल में पहुंचकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना। उन्होंने ग्रामीणों को राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए संबंधित अधिकारियों को उनकी समस्याओं के समाधान हेतु निर्देशित किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि पात्र व्यक्तियों का सर्वे कर अधिक से अधिक श्रमिक कार्ड बनवाए जाए तथा पालनहार योजना, विधवा, दिव्यांग, बेरोजगार, वृद्धावस्था पेंशन योजना से लोगों को जोडना सुनिश्चित करावे। कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर श्रम राज्य मंत्री ने की पूजा-अर्चनाश्रम, राज्य मंत्री टीकाराम जूली ने सोमवार मालाखेडा विकास संगठन की ओर से गांधी चौक मालाखेडा में आयोजित श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव में पहुंचकर भगवान श्री कृष्ण के दरबार में दीप प्रज्ज्वलित कर विधिवत पूजा अर्चना की। जूली ने कहा कि भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव का यह पूर्व पूरे भारत में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए कोई भी बडा धार्मिक आयोजन नहीं किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आस्था से जुडे इस पर्व को कोरोना गाइडलाइन के साथ मनाए। श्रम मंत्री ने भगवान श्रीकृष्ण के चरणों में पुष्प अर्पित कर प्रदेश में अमन चैन एवं खुशहाली की कामना की।