डोनाल्ड ट्रंप के थैक्यू का, पीएम मोदी ने इस शानदार अंदाज में दिया जवाब लिखा…

0
120
modi trump

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। कोरोना वायरस से ​दुनिया के सबसे ​शक्तिशाली देश अमेरिका की स्थिति बहुत खराब होती हुई नजर आ रही है। वहां पर कोविड19 से मौतों का आकंड़ा बढ़ता ही जा रहा है। इसी बीच अमेरिका ने कोरोना के प्रभाव को कम करने के लिए भारत से हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा के लिए मांग करी। जिसे भारत और पीएम मोदी ने अब मान लिया है और अब अमेरिका को हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा निर्यात किया जा सकता है।

बता दें कि पीएम मोदी द्वारा अमेरिका की मदद करने पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत और पीएम मोदी तारीफ करते हुए धन्यवाद दिया। लेकिन अब राष्ट्रपति ट्रंप के द्वारा दिए गए धन्यवाद का जवाब पीएम मोदी ने शानदार अंदाज में दिया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, मैं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से पूरी तरह सहमत हूं। ऐसा समय दोस्तों को और पास ला देता है और अब तो भारत-अमेरिका की दोस्ती पहले से ज्यादा अधिक मजबूत है। कोविड19 के खिलाफ जंग में भारत मानवता की हर संभव सहायता करेगा। हम साथ मिलकर जीतेंगे।

trump

इसी के साथ पीएम मोदी ने इस संकट की स्थिति में सभी देशों के बीच परस्‍पर सहयोग की जरूरत बताई। गौरतलब है कि कोरोना के मरीजों में प्रभावी असर दिखाने वाली मलेरिया की दवा हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात को भारत ने मंजूरी दे दी है। उसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने भारत, पीएम मोदी और भारत के लोगों का धन्यवाद करते हुए ट्वीट किया कि हम इसे कभी नहीं भूलेंगे। साथ ही पीएम मोदी का शुक्रिया करते हुए कहा कि आपके मजबूत नेतृत्व से न सिर्फ भारत को बल्कि इस चुनौती से लड़ रही मानवता को मदद मिलेगी और हम इस मदद को हमेशा याद रखेंगे। बहरहाल बता दें कि अमेरिका में कोरोना संक्रमण मरीजों की संख्या बड़ी तादात में पहुंच गई है। वहीं लगभग 14000 से ज्यादा लोगों ने इस खतरनाक वायरस से अपनी जान गंवा दी है।