टिक टॉक जैसे ही ‘स्वदेशी ऐप मोच’ ने लॉन्च होते ही मचाई धूम, अब तक डाउनलोड…

0
236

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। चीन के साथ सीमा विवाद के चलते भारत ने हाल ही में टिक टॉक सहित 59 ऐप पर बैन लगा दी है। चीनी ऐप पर रोक लगने के बाद अब देश में एक के बाद एक मेड इन इंडिया मोबाइल एप की बाढ़ आ गई है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार बता दें कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म शेयरचैट ने टिक टॉक जैसा ही एक नया भारतीय ऐप (Moj) मोज लॉन्च किया है।

हॉल ही में लॉन्च हुआ मोज ऐप अब धीरे धीरे रिकॉर्ड बनाता हुआ नजर आ रहा है। बता दें कि मोज ऐप को दो दिन पहले लाया गया है, लॉन्च होते ही मोज ऐप को 50 हजार से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। इतना ही नहीं यूज़र्स ने मोज को अच्छी-खासी रेटिंग भी दी है, जो 5 में से 4.3 स्टार्स हैं। बता दें कि 15 भाषाओं को सपोर्ट करने वाला ये ऐप काफी हद तक टिकटॉक जैसा ही काम करता है। इसमें शॉर्ट वीडियो क्रिएट, स्पेशल इफेक्ट्स, स्टीकर्स जैसे फीचर्स शामिल हैं।

इस ऐप को आप गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते है। स्वदेशी इस ऐप में यूजर्स 15 सेकंड के विडियो अपलोड करके उन्हें फिल्टर्स के जरिए सुंदर बना सकते हैं। इसमें लिप-सिंकिंग फीचर भी दिया गया है। हालांकि खास बात है कि इसमें अंग्रेजी सपॉर्ट नहीं मिलता। बता दें कि इससे पहले भारत में चिंगारी ऐप को 50 लाख और रोपोसो को 5 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड्स मिल चुके हैं। इसके अलावा मित्रों ऐप को भी 1 करोड़ से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चूके है।