आज हो सकता है लॉकडाउन पर सस्पेंस खत्म, पीएम मोदी करने जा रहे है ये काम!

0
166
pm modi

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। कोरोना वायरस का खतरा दुनियाभर के साथ भारत में भी बढ़ता ही जा रहा है। बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए इस समय देश में लॉकडाउन किया गया है। ऐसे में अब 14 अप्रैल को लॉकडाउन की अवधि समाप्त होने वाली है। लॉकडाउन अवधि समाप्त होने से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज यानि शनिवार को एक बार राज्यों के मुख्यमंत्रियों से विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ताजा स्थिति पर चर्चा करेंगे।

ऐसे में आज होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभी मुख्यमंत्रियों के साथ विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद ही ये स्पष्ट हो पाएगा कि क्या लॉकडाउन खत्म होगा या फिर इसे आगे बढ़ाया जाएगा? लेकिन देश में बढ़ते कोरोना के प्रकोप को देखते हुए माना जा रहा है कि देशभर में लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाया जा सकता है। साथ के द्वारा ये भी बताया जा रहा है कि अगर अब लॉकडाउन बढ़ाया गया तो इस बार कई बदलाव भी लागू किए जाएंगे। हालांकि आज होने वाली बैठक के बाद ये स्पष्ट रूप से पता चल जाएगा।

lockdowan

बहरहाल बता दें कि अब तक कई राज्यों के मुख्य​मंत्री लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने के पक्ष में हैं। वहीं, सभी राजनीतिक पार्टियों के नेताओं से जब पीएम ने बात की थी तो सबने लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने के लिए कहा था। इसके बाद से कयास लगाया जा रहा है देश में लॉकडाउन की अवधि एक बार फिर बढ़ सकती है। बता दें कि पंजाब और ओडिसा राज्य में तो 30 अप्रैल तक लॉकडाउन की अवधि को आगे बढ़ा दिया गया है। अब देखना यह है कि शनिवार को मुख्यमंत्रियों के साथ होने वाली मीटिंग में क्या फैसला लिया जाता है? साथ ही बता दें कि कोरोना से अब तक देश में करीब 240 से ज्यादा मौते हो चुकी है। वहीं सकंमितों की संख्या भी सात हजार के पार पहुंच गई है।