सर्वे में हुआ बड़ा खुलासा, देश की इतनी प्रतिशत जनता को अपने पीएम पर विश्वास सरकार जीत लेगी कोविड19 पर जंग!

0
77
pm modi

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। कोरोना वायरस का प्रभाव भारत में भी बड़ी तेजी से अपने पांव पसारता जा रहा है। दिन प्रतिदिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। जानकारी के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में करीब 1600 से ज्यादा नए मामले सामने आए है। वहीं 35 से ज्यादा लोग इससे जिदंगी की जंग हार गए। इसके साथ ही देश में अब कुल कोरोना संक्रमित का आंकड़ा 23 हजार के पार हो गया है। साथ ही मरने वालों की संख्या भी 700 से ज्यादा हो गई है। हांलाकि देश और राज्यों की सरकारें इस पर काबू पाने के लिए दिन रात मेहनत करती हुई नजर आ रही है।

pm modi

कोरोना के प्रभाव को कम करने के लिए इस समय देश में लॉकडाउन लागू किया गया है। ताकि लोग अधिक से अधिक घरों में रहे और सुरक्षित रहे। पीएम मोदी के द्वारा देशहित में उठाया गया ये लॉकडाउन का कदम दुनियाभर में भी बहुत सराहनीय रहा। दुनिया के बड़े बड़े देश और देशवासियों ने भी उनके इस कदम की बहुत प्रशंसा की। बहरहाल इसी बीच एक सर्वे किया में पीएम मोदी की लोकप्रियता और लोगों को अपने पीएम पर कितना भरोसा के आंकड़ें के बारें में पता चला।

pm modi

सर्वे के अनुसार मिल रही जानकारी के मुताबिक सबसे कंसिस्टेंट रीडिंग ट्रस्ट इन द गवर्नमेंट इंडेक्स के अनुसार मिल रहे आंकड़ों के अनुसार देश में करीब 93.5 फीसदी लोगों का मानना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप को प्रभावी ढंग से संभाल रही है और इससे अच्छे से निपट लेगी। जनता को अपने पीएम पर पूरा भरोसा है कि वो इस संकट की स्थिति से बाहर निकालने में कामयाब रहेंगे साथ ही अ​र्थव्यवस्था को भी वापिस पटरी पर लेकर आएंगे। बस हम सबको उनके द्वारा दिए जा रहे दिशा निर्देशों का पालन करना है।

rajasthan corona virus

अगर इस महामारी से बचना है तो सोशल डिस्टेंसिंग के साथ साथ मुंह पर मास्क लगाना आदि का पालन करना है। बता दें कि केंद्र सरकार ने कोविड19 की रोकथाम के मद्देनजर 25 मार्च को लागू किए गए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की अवधि को 15 अप्रैल के बाद भी संभावित चुनौतियों को देखते हुए 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया था। अब एक बार फिर से पीएम मोदी 27 अप्रैल को सभी राज्यों की स्थिति के बारें में जानकारी के लिए चर्चा करेंगे और उसके बाद आगे कोई निर्णय लेकर आएंगे।