INDvsAUS : स्टीव स्मिथ ने सिडनी में ठोका शानदार शतक, भारत के इन दो स्टार बल्लेबाज को इस मामलें में छोड़ा पीछे…

0
160

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में ख्ेाला जा रहा है। तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन कंगारू टीम के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने 201 गेंद पर अपने टेस्ट करियर का 27वां शतक लगाया। यह भारत के खिलाफ उनका 8वां टेस्ट शतक था। इसके साथ ही स्मिथ सबसे कम पारियों में 27 टेस्ट शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। कंगारू टीम के इस स्टार बल्लेबाज ने इस शानदार शतकीय पारी खेल टीम इंडिया के विराट कोहली और सचिन तेंडुलकर को पीछे छोड़ दिया।

साथ ही स्मिथ डॉन ब्रैडमैन के बाद सबसे कम पारियों में 27 शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं। ब्रैडमैन ने 70वीं पारी में अपना 27वां शतक लगाया था। वहीं स्मिथ ने 136वीं पारी में यह शतक जड़ा था। बता दें कि स्मिथ ने अपनी पारी के दौरान विराट कोहली और सचिन तेंडुलकर को पीछे छोड़ा। विराट और तेंडुलकर ने 141वीं पारी में 27वां टेस्ट शतक लगाया था। इसके बाद सुनील गावसकर ने 154 पारियों में और मैथ्यू हेडन ने 157 पारियों में 27 शतक जड़े थे।

गौरतलब है कि इससे पहले स्टीव स्मिथ का पहले दोनों टेस्ट में बल्ला खामोश रहा। स्मिथ ने पहले टेस्ट में 1 और नाबाद 1 रन के स्कोर बनाए। वहीं, मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 0 और 8 रनों की पारियां खेलीं। स्टीव स्मिथ के नाम इस तरह दो टेस्ट मैचों की चार पारियों में कुल 10 रन थे।

बहरहाल बता दें कि सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया 338 रन बनाकर ऑलआउट हो गई है। पहली पारी में टीम इंडिया के रवींद्र जडेजा ने 4 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया के पुछल्ले बल्लेबाजों को टिकने का मौका नहीं दिया। वहीं जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी ने 2-2 विकेट लिये। ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टीव स्मिथ ने सबसे ज्यादा 131 रन बनाए।