कोविड19: वैश्विक महामारी के चलते सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र और कहा…

0
67
Sonia Gandhi

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। इस समय देश वैश्विक महामारी से निपटने के लिए एकजूट होकर एक साथ खड़ा है। सभी एक दूसरे को जागरूक और सजग रहने की अपील कर रहा है। देश की सरकार भी इस खतरनाक जंग में देशवासियों की सुरक्षा के लिए हर संभव प्रयास करती हुई नजर आ रही है। जानकारी के अनुसार अभी तक देश में कोरोना वायरस संक्रमित की संख्या 500 से ज्यादा हो गई है। वहीं मरने वालों की संख्या 11 तक पहुंच गई है।

बहरहाल इसी बीच कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी भी देशवासियों को एकजूट रहने और घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील कर रही है। साथ ही इस संकट की स्थिति में देश को एकसाथ खड़े होने को कहा। इसी बीच इस महामारी के चलते सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक पत्र भी लिखा। जानकारी के अनुसार सोनिया गांधी ने मंगलवार को पीएम मोदी से आग्रह किया कि कोरोना वायरस के संकट की इस घड़ी में निर्माण क्षेत्र में काम करने वाले कामगारों के लिए आपात कदम उठाए जाएं और कुछ निश्चित राशि की मदद उन्हें दी जाए।

PM Modi

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बीती रात मंगलवार को एक बार फिर से राष्ट्र के नाम संबोधन किया था। इस संबोधन में इस बार उन्होंने देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की। 14 अप्रेल तक चलने वाले इस लॉकडाउन में नागरिक के जरूरत की सब्जी, राशन, मेडिकल आदि की दुकानें खुली रहेगी। साथ ही पीएम मोदी ने देशवासियों से कहा कि इस महामारी से निपटने के लिए देश को एकसाथ एकजुट रहना होगा। इसलिए आप निर्देशों के अनुसार घर में ही रहे, घर से बाहर ना निकले। साथ ही उन्होंने कहा कि, इस समय हर भारतीय के जीवन को बचाना इस समय मेरी, देश की सरकार की, देश की हर राज्य सरकार की, हर स्थानीय निकाय की, सबसे बड़ी प्राथमिकता है।