इस मामलें को लेकर अब सोनिया गांधी ने साधा मोदी सरकार पर निशाना, कहा…

0
137

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। इन दिनों पेट्रोल डीजल के दामों में लगातार वृद्वि होती नजर आ रही है। जिस तेजी के साथ पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ रहे है। उससे आम नागरिकों की मुसीबत बढ़ती हुई नजर आ रही है। बहरहाल इसी बीच आज देशभर में कांग्रेस पार्टी पेट्रोल और डीजल के दामों के खिलाफ प्रदर्शन करती हुई नजर आ रही है।

कांग्रेस के कार्यकत्ताओं ने देशभर में अपने तरीकों से बढ़ती तेल कीमतों पर विरोध प्रदर्शन किया। इसी के साथ कांग्रेस की राष्ट्रीय अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केन्द्र की मोदी सरकार पर हल्ला बोला। जानकारी के अनुसार बता दें कि सोनिया गांधी ने एक वीडियो मैसेज पोस्ट किया है और लोगों को पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ बोलने की अपील की है।

साथ ही कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष ने कहा कि देश में इस समय एक तरफ तो कोरोना ने लोगों की जिंदगी बर्बाद कर दी है। वहीं दूसरी तरफ महंगे पेट्रोल-डीजल की मार ने देशवासियों का जीना मुश्किल कर दिया है। आज देश के बड़े शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें 80 रुपये प्रति लीटर को भी पार कर गई हैं। वहीं राजधानी दिल्ली में तो इतिहास ही बन गया कि ​डीजल ही पेट्रोल से महंगा हो गया। साथ ही कहा कि कोरोना के कारण जारी लॉकडाउन के बाद केन्द्र सरकार ने 22 बार पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ाई हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि जहां अभी अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतें लगातार कम होती जा रही है। वहीं इस स्थिति में पेट्रोल डीजल के दाम कम होने के बजाय मोदी सरकार एक्साइज ड्यू​टी बढ़ाने में जुटी है। जिसके कारण पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं।