सोनिया गांधी ने फिर ​मोदी सरकार पर साधा निशाना, पूछा 17 मई के बाद क्या है लॉकडाउन प्लान?

0
47

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। कोरोना वायरस को देश से मिटाने के लिए केन्द्र सरकार ने हाल ही में 4 मई से देश में लॉकडाउन की तीसरी स्टेज लागू कर दी है, ये अवधि 17 मई तक के लिए जारी रहेगी। बहरहाल इसी बीच इस संकट की स्थिति में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की।

सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित कई अन्य नेता शामिल भी इस बैठक में शामिल हुए। बैठक में सोनिया ने कोविड19 के प्रभाव पर चर्चा करने के साथ साथ महामारी को रोकने के लिए उनके द्वारा उठाए गए कदमों का आकलन भी करती हुई नजर आई। साथ ही इस दौरान सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर भी जमकर निशाना साधा। बैठक में सोनिया गांधी ने कहा कि लॉकडाउन 3.0 के खत्म होने के बाद क्या? उन्होंने सरकार से सवाल पूछा है कि 17 मई के बाद सरकार की क्या रणनीति है और लॉकडाउन कितना लंबा चलने वाला है सहित केन्द्र सरकार पर निशाने साधे।

इसके अलावा सोनिया गांधी ने पंजाब और हरियाणा के किसानों की प्रशंसा भी की। उन्होंने कहा कि सभी बाधाओं के बावजूद बंपर गेहूं की फसल द्वारा खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हम सभी किसानों, विशेषकर पंजाब और हरियाणा को धन्यवाद देते हैं। बहरहाल बता दें कि हाल ही में सोमवार को हुई बैठक में सोनिया गांधी ने कहा था कि कांग्रेस की राज्य इकाइयां अपने गृह राज्य जाने के इच्छुक प्रवासी कामगारों की रेल यात्रा का किराया देंगी।