सोनिया गांधी ​ने फिर लिखी पीएम मोदी को चिट्टी लिखा, आत्मनिर्भर बनाना है तो वापिस ले…

0
46

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। देश में इन दिनों गर्मी के साथ साथ सियासी पार भी गर्माता जा रहा है। आए दिन राजनीति पार्टियां एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाती हुई नजर आ रही है। इसी बीच हाल ही में कांग्रेस की अंतरिम राष्ट्रीय सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक ​बार फिर चिट्टी लिखी।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चिट्टी में लिखा कि देश इस समय कोविड19 माहमारी के कारण अभूतपूर्व स्वास्थ्य, आर्थिक और सामाजिक चुनौतियों का सामना करता नजर आ रहा है। लेकिन ऐसे वक्त में भी सरकार ने पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाने का असंवेदनशील फैसला लिया है। साथ ही उन्होंने पत्र में लिखा कि अगर सरकार सच में लोगों को आत्मनिर्भर बनाना चाहती है तो उनके रास्ते में ये वित्तीय रुकावटें पैदा न करे। इसके अलावा सोनिया गांधी ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमत रेकॉर्ड स्तर तक गिरने के बावजूद 6 सालों में लोगों को इसका लाभ कभी नहीं दिया गया।

इसी के साथ उन्होंने तेल की बढ़ी कीमतों का फैसला वापस लेने की सरकार से अपील की। इसके अलावा सोनिया गांधी ने देश में नौकरियां बढ़ाने की मांग की। बहरहाल बता दें कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों को मंगलवार 10वीं बार बढ़ाया गया। पेट्रोल की कीमत में 5.47 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है, वहीं डीजल की कीमत में 5.8 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ाया गया है।