जयपुर न्यूज़ राजस्थान के शिक्षा विभाग के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा है कि शिक्षा विभाग में सभी वर्गों के तो बाद में होंगे और तबादले खाली स्थानों पर ही यह जाएंगे।

विदिशा की सरकार ने 14 जुलाई अर्थात कल से तबादलों पर रोक हटाते हुए आगामी 14 अगस्त तक तबादले करने की सभी विभागों को छूट दी है।

और यह तबादले स्थानीय निकाय नगर पालिका और नगर परिषद निगमों मे भी होंगे।

शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि 1 माह के लिए खोले गए तबादलों के तहत ही शिक्षा विभाग में भी सभी वर्ग अर्थात सीडी ई ओ, डी ई ओ ,सी बी ई ओ और प्रिंसिपल, प्रधानाध्यापक, व्याख्याता, सेकंड ग्रेड तथा थर्ड ग्रेड सहित सभी वर्गों के तबादले होंगे ।

डोटासरा ने कहा कि यह तबादले केवल खाली स्थानों पर ही किए जाएंगे तथा तबादलों के लिए आवेदन पोर्टल ऑनलाइन के माध्यम से स्वीकार किए जाएंगे।

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने राजस्थान में स्कूल खोलने के बारे में कहा कि इस पर विचार किया जा रहा है देश के 7–8 राज्यों में स्कूल खोलने को लेकर दिया जा रहा है ।

फैसला इसी के तहत राजस्थान में भी उसने खोलने पर मंथन चल रहा है और इस संबंध में शीघ्र ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पास प्रस्ताव बनाकर भेजा जाएगा और स्कूल खोलने का अंतिम फैसला मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लेंगे।