जिस वैक्सीन पर विपक्षी ने उठाया सवाल वो ही लगाई मोदी ने, ऐसे नजर आएं पीएम मोदी और कहा…

0
210

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। देश में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण आज यानि 1 मार्च सोमवार से शुरू हो गया है। दूसरे चरण में 60 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को अब वैक्सीन लग रही है। दूसरे चरण में ये वैक्सीन सरकारी और निजी अस्पताल में लगाई जाएगी। सरकारी अस्पताल में ये नि:शुल्क लगाई जाएगी, तो वहीं दूसरी ओर निजी अस्पताल में भी भी इसकी 250 रूपए फिक्स फीस कर दी गई है। बहरहाल इसी बीच बता दें कि दूसरे चरण में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वैक्सीन का डोज ले लिया है। इस दौरान पीएम मोदी असम का गमछा गले में डालकर अस्पताल पहुंचे।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार बता दे कि पीएम मोदी ने आज सुबह यानि सोमवार को भारत में निर्मित कोवैक्सीन लगवाई। उन्हें दिल्ली के एम्स में कोवैक्सीन का डोज लगाया गया। बता दें कि इस वैक्सीन को भारत बायोटेक ने डेवलेप किया है। विपक्ष द्वारा इस वैक्सीन को मंजूरी दिए जाने पर काफी सवाल खड़े किए गए थे, साथ ही वैक्सीन की गंभीरता पर भी निशाना साधा गया था। ऐसे में इस वैक्सीन का टीका लगाकर उन्होंने विपक्ष का जवाब दिया है।

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैक्सीन की पहली डोज लेकर देशवासियों से वैक्सीन लगवाने की अपील भी की है। उन्होंने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मैंने एम्स में कोविड 19 वैक्सीन की पहली खुराक ली। इसमें उन्होंने देश के डॉक्टरों और वैज्ञानिकों की भी प्रशंसा की है।