बर्डोद कस्बे में रविवार को सुबह करीब 11 बजे बर्डोद SDM संतोष कुमार मीणा ने डिकाय आपरेशन के तहत कस्बा क्षेत्र का निरीक्षण किया। निरिक्षण के दौरान भूतेश्वर मंदिर के सामने स्थित आनंद क्लिनिक, और बावडी के समीप रामनिवास क्लिनिक की बर्डोद SDM संतोष कुमार मीणा ने जांच की। जांच के दौरान एसडीएम को आंनद क्लिनिक पर अन्दर वाले कमरे में बायोवेस्ट के भंडार सहित अंग्रेजी दवाइयों का भंडार मिला। जिस पर SDM संतोष कुमार मीणा ने क्लिनिक के मालिक आंनद स्वरूप अरोडा को लताड लगाई। वहीं रामनिवास क्लिनिक के मालिक रामनिवास यादव का संतुष्टि पूर्वक जवाब नहीं मिलने पर ब्लाक सीएमएचओ डॉ पूर्ण चंद मीणा को दोनों क्लिनिकों पर तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए। एसडीएम की जांच कार्यवाही करने, ए़ंव पाबंद कर चले जाने के बाद आनंद क्लिनिक के मालिक आनन्द स्वरूप ने फिर मरीज देखा तो मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने मरीज को बाहर निकालकर सरकारी अस्पताल जाने की बात कही और क्लिनिक संचालक आनन्द स्वरूप को खरी खोटी सुनाई।

IMG 20210523 172251

SDM के निर्देश पर पहुंचे ब्लाक सीएमएचओ डॉ पूर्ण चंद मीणा ने आनन्द क्लिनिक से अनेक ब्रांड की अंग्रेजी दवाओं के कार्टुन जब्त किए। साथ ही दोनों क्लिनिकों के मालिकों से उनके पास मौजूद बी एम एस की डिग्रीया जांच के लिए ली। साथ ही चिकित्सा विभाग की बिना परमिशन दुकान नहीं खोलने के निर्देश दिए।

IMG 20210523 172232

बर्डोद SDM संतोष कुमार मीणा ने बताया कि झोलाछाप चिकित्सकों को जनता की सेहत के साथ खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। अगर उन्होंने अपनी दुकान कहीं लगा रखी है तो वो स्वंय ही दुकानें बंद कर दें। अन्यथा प्रशासन इसकी गांव गांव, ढाणी ढाणी जांच करेगा। अगर कोई भी गल्त कार्य करते पाया गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जायेगी। जांच कार्यवाही के दौरान बर्डोद चिकित्सालय प्रभारी डा सुरेन्द्र आर्य, नर्सिंगकर्मी धारासिंह यादव, वाहन चालक कंचन सैन, मौजूद रहे।

IMG 20210523 172306