मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। कोरोना वायरस के कारण इन दिनों स्कूल, कॉलेजों की छुट्टियां चल रही है। बच्चे घर पर पढ़ाई कर रहे है। इसी बीच अब स्कूली, कॉलेजों के छात्रों के लिए एक बड़ी खबर आ रही है। जानकारी के अनुसार प्रदेश में जल्द ही अब स्कूल, कॉलेज खुलने जा रहे है।

हाल ही में प्रदेश के मुख्यमंत्री गहलोत ने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए लिखा कि, बेहतरीन प्रबंधन और प्रदेशवासियों के सहयोग से राजस्थान में कोरोना की स्थिति काफी नियंत्रण में है। कुछ जिलों में पॉजिटिव केस शून्य होने के साथ ही अन्य जिलों में भी स्थिति बेहतर है। इसे देखते हुए स्कूलों में 9 से 12वीं तक की कक्षाएं, विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय की अन्तिम वर्ष की कक्षाओं, कोचिंग सेन्टर तथा सरकारी प्रशिक्षण संस्थानों को 18 जनवरी से खोले जाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होंने वैक्सीनेशन की प्रक्रिया के कारण मेडिकल कॉलेज, डेन्टल कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज एवं पैरामेडिकल कॉलेज 11 जनवरी से खोलने के भी निर्देश दिए हैं।

covid 10 mb 1

हालांकि प्रदेश के मुख्यमंत्री गहलोत ने कि देश और प्रदेश में कोविड-19 के नए स्ट्रेन के मामले सामने आना चिंता का विषय है। इसके प्रति किसी भी तरह की लापरवाही बड़ा संकट खड़ा कर सकती है। ऐसे में हमें ज्यादा सजग और जागरूक रहना होगा। बहरहाल आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के जारी पाबंदियों को राजस्थान सरकार ने 15 जनवरी तक बरकरार रखा है।