मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। देश में इन दिनों किसान आंदोलन काफी उग्र होता जा रहा है। किसान संगठनों के साथ साथ अब विपक्षी पार्टियां भी केन्द्र सरकार को घेरने में लगी है और नए तीनों कृषि कानून को वापिस लेने की मांग पर अड़े है। बहरहाल इसी बीच किसान आंदोलन को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के मास्टर ब्लास्टर पूर्व खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर ट्वीट किया है जो काफी वायरल हो रहा है। सचिन के इस ट्वीट पर अब लोग अपनी प्रतिक्रिया देने लगे है।

बता दें कि हाल ही में सचिन तेंदुलकर सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए लिखा कि भारत की संप्रभुता से किसी भी तरह से समझौता नहीं किया जा सकता है, बाहरी ताकतें इसे देख सकती है। लेकिन इसमें प्रतिभागी नहीं बन सकती है। भारतीय भारत को जानते हैं और भारत के लिए फैसला कर सकते है। आईए एक देश के तौर पर हम एक रहते हैं। गौरतलब है कि पॉप स्टार रिहाना और ग्रेटा ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर किसान आंदोलन की बात की जिसके बाद विदेशों में भी इस आंदोलन को लेकर बातें होने लगी है। ऐसे में क्रिकेट के भगवान ने भी इस अहम मुद्दे पर ट्वीट कर अपनी बात कही है।

vik

सचिन तेंदुलकर के अलावा भारतीय क्रिकेट टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। विराट ने लिखा कि, यह एकजुट रहने का वक्त है। असहमति के वक्त में हम सभी एकजुट रहें। मुझे यकीन है कि सभी पक्षों के बीच एक सौहार्दयपूर्ण हल निकल आएगा ताकि शांति हो और मिलकर आगे बढ़ सकें। बता दें कि अब किसान आंदोलन को विदेशी हस्तियों का भी समर्थन मिलने लगा है। हाल ही में मशहूर सिंगर रिहाना ने इसका सपोर्ट किया और उसके बादग्रेटा थनबर्ग जैसी कई हस्तियों ने इसके समर्थन में ट्वीट किया। अब पूर्व पोर्न स्टार मिया खलीफा ने भी इस आंदोलन को अपना समर्थन दिया है। कई हस्तियां किसान आंदोलन के समर्थन में है तो कई उसके विरूद्ध में समर्थन कर रही है।