कभी कांग्रेस के कद्दावर नेता माने जाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया अब बीजेपी में आ चुके हैं। वहीं बुधवार को हुए मंत्रिमंडल विस्तार के दौरान उन्हें कैबिनेट में जगह मिली लेकिन इन सबके बीच जो एक बात चौंकाने वाली रही वो ये थी कि सिंधिया के शपथ लेने के साथ ही सचिन पायलट अचानक ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे। किसी समय में करीबी मित्र माने जाने वाले सचिन और सिंधिया अब विपक्षी पार्टियों में हैं और दोनों के ही राजनीतिक करियर में भी ज्यादा अंतर नहीं है। ऐसे में सिंधिया के केंद्र तक पहुंचने और सचिन के राजस्‍थान की ही राजनीति में वर्चस्व के लिए संघर्ष को कुछ लोगों ने मजाकिया अंदाज में लिया है तो कुछ ने इसे गंभीरता से लिया है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया को उड्डयन मंत्रालय मिलने पर लोग सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया देने लगे और एक टीवी पत्रकार ने ट्वीट करते हुए लिखा कि इन्हें हवाई जहाज मिल गया। बस अब पायलट चाहिए। वही एक ट्विटर यूजर ने कमेंट किया कि सही है काफी दिनों से शिकायत कर रहे थे जनता की सेवा करने का मौका नहीं मिल रहा है, अब करो सेवा खाओ मेवा।

@VinitChaubeyIYC टि्वटर हैंडल से इस खबर पर कमेंट किया गया कि हवाई जहाज मिल तो गया लेकिन आसमान में जाकर क्रैश ना हो जाए। एक यूजर ने इस खबर पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, ‘राहुल बाबा ने तो बोला था कि इन्हें भाजपा में वो सम्मान नहीं मिलेगा, पर मोदी जी ने तो मंत्री पद दे दिया।’

unnamed file 1

@manishbhatt01 टि्वटर हैंडल से लिखा गया है कि पायलट साल के अंत तक आ जाएंगे, तब तक सिंधिया जी उनके लिए रास्ता बना देंगे प्लेन उड़ाने का। एक अकाउंट से लिखा गया कि, ‘आज अगर सब से ज्यादा किसी के मन मे टीस होगी तो वो सचिन पायलट है। क्योंकि ज्योतिरादित्य सिंधिया तो अपने मिशन मे कामयाब होकर मंत्री बन गए। पर बेचारे पायलट अधर में लटक गए ।

lk

@singhnikhil445 टि्वटर हैंडल से कमेंट आया कि, ‘ बेचारे पायलट ने टाइम पर ठीक से लैंडिंग होती तो आज सिधिंया की तरह मिनिस्टर होते। चकरी में दोनों गये माया मिली, ना राम।’

@NeelkamalGemaw3 अकाउंट से बीजेपी पर हमला बोलते हुए लिखा गया कि, जिन्हें बेचारे बीजेपी के छोटे से बड़े नेता कार्यकर्ता आई टी सेल पानी पी पी कर रात दिन कोसने और गालियां देने से नहीं थकते थे। वे कांग्रेस से आकर मंत्री मुख्यमंत्री बन जाएंगे और उनको गालियां देने वाले उनके लिए रेड कार्पेट बिछायेंगे।’ एक यूजर ने सचिन पायलट का मजा लेते हुए लिखा कि इधर ज्योतिरादित्य सिंधिया विमान मंत्री हो गए और उधर सचिन पायलट, पायलट ही रह गए।

वहीं कांग्रेस भी सिंधिया के केंद्रीय मंत्री बनने पर हमलावर हुई। इंडियन यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवासन ने ज्योतिरादित्य का एक पुराना वीडियो ट्वीट कर लिखा कि अब सिंधिया जी भी बिरयानी खाने मोदी जी के साथ पाकिस्तान जाएंगे। खैर आखिरी किस्त मुबारक हो।

k