कोविड19 : शादी समारोह में नियमों की उड़ी धज्जियां, दूल्हे की मौत के साथ साथ 95 मेहमान कोरोना पॉजिटिव!

0
177

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। जिस तेजी के साथ देश में कोरोना फैल रहा है उस पर काबू पाने के लिए सरकार कई प्रकार के जतन करने के साथ लोगों को जागरूक करती नजर आ रही हैं कि जब तक इस खतरनाक बीमारी की दवा नहीं बन जाती तब तक मास्क के साथ सबसे ज्यादा सोशल डिस्टेंसिग का पालन करना अनिवार्य है। सरकार द्वारा चलाए जा रहे इतने जागरूक अभियान के बाद भी लोग बैखोफ नजर आ रहे है और नियमों की धज्जियां उड़ा कर अपनी जान के साथ दूसरों की जान भी मुसीबत में डाल रहे है।

जयपुर: निम्स विश्वविद्यालय में फर्जी डिग्री को लेकर छात्रों में रोष, रैली निकाल किया प्रदर्शन​

इसी बीच एक ऐसी खबर आ रही है जिसमें एक शादी समारोह में नियमों की धज्जियां तो उड़ी ही साथ ही कोरोना संक्रमण की वजह से दूल्हे की मौत हो गई और शादी में शामिल होने वाले 95 लोग कोरोना संक्रमित हो गए। ये पूरी घटना बिहार के पटना के एक क्षेत्र की है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार बता दें कि सॉफ्टवेयर इंजीनियर 30 वर्षीय युवक शादी के लिए अपने गांव 12 मई को आया था। उसी दौरान उसके परिवार को ये लक्षण नजर आए गए थे। लेकिन परिवारजनों ने इस मामले को गंभीरता से न लेते हुए युवक की शादी कर दी।

इतना ही नहीं इस शादी में शामिल हुए करीब 90 से ज्यादा मेहमान भी कोविड19 से संक्रमित हो गए है। साथ जी जानकारी मिल रही है कि इन मेहमानों में से करीब 80 की रिपोर्ट हाल ही में आई है। जिसमें ये 80 मेहमान कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। साथ ही बता दें कि शादी के दो दिन बाद ही दुल्हे की मौत हो गई। हालांकि जानकारी के अनुसार अभी दुल्हन की रिपोर्ट निगेटिव आई है। बहरहाल बता दें कि सरकार ने गाइडलाइन जारी कि है कि किसी भी विवाह समारोह में केवल 50 लोगों के शिरकत करने की इजाजत दे दी हुई है। लेकिन इस शादी गांव के सैकड़ों लोग की जान खतरे में डाल पूरे दिशा निर्देशों की धज्जियां उड़ा दी है।