रामनवमी स्पेशल: अगर काम में आ रही है बार-बार रुकावटें, तो करें इस मंत्र का जाप…

0
51
Ram Navami

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। हर वर्ष की भांति इस बार भी चैत्र माह के नौवें दिन रामनवमी का पर्व आज यानी गुरूवार को मनाया जा रहा है। हालांकि इस बार का रामनवमी पर्व कोरोना वायरस के लॉकडाउन के चलते फीका ही नजर आ रहा है। बता दें कि हिंदू धर्मशास्त्रों के अनुसार इस दिन मर्यादा-पुरूषोत्तम भगवान श्री राम जी का जन्म हुआ था।

बता दें कि राम जन्म उत्सव प्रतिवर्ष भारत ही नहीं दुनिया के कई देशों में रामनवमी का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। इस दिन जो भी भक्त सच्चे मन से प्रभू श्रीराम की पूजा, अर्चना, व्रत, हवन आदि करता है तो उसकी सभी मनोकामना जल्दी ही पूर्ण हो जाती है और उनके सिर पर हमेशा अपने प्रभू का आर्शिवाद बना रहता है। बता दें कि इस दिन कुछ मंत्रों का जाप करना भी आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। अगर आपके सामने कोई भी संकट या विपदा आती है तो ये मंत्र आपके लिए कारगर ​साबित हो सकते है।

जैसा कि आप सभी जानते हो राम का नाम ही सबसे बड़ा मंत्र है। राम नाम की जाप करने से आप सभी दोषों से मुक्त हो सकते है। साथ ही राम नाम आप किसी भी समय और कहीं पर भी बैठ कर ले सकते है। राम नाम का मंत्र ही सर्वश्रेष्ठ मंत्र है। साथ ही अगर कोई विपत्ति आ रही है तो इस दिन ओम नमो भगवते रामचंद्राय का जाप करें। सारी विपदा जल्दी ही खत्म हो जाएगी। वहीं अगर आपके काम में बार बार रूकावट आ रही है तो ओम रामभद्राय नम: का जाप करें। सभी रुकावटें जल्द ही दूर हो जाएगी।