दुर्गा नवरात्रि के पहले दिन अस्थायी मंदिर में शिफ्ट हुए रामलला, सीएम योगी ने दिए…

0
197
cm yogi

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। आज से नौ दिनों तक चलने वाले मां दुर्गा के चैत्र नवरात्रे शुरू हो गए है। इसी बीच नवरात्रे के पहले दिन राम भक्तों के लिए बड़ी खबर आ रही है। बता दें कि करीब 28 सालों से टेंट में विराजमान रामलला आज अस्थाई मंदिर में विराजमान हो गए है।

जानकारी के मुताबिक बता दें कि उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में पूरी विधि विधान से जन्मभूमि परिसर में रामलला अस्थाई फाइबर मंदिर में विराजमान हो गए। रामलला को शिफ्ट करने से पहले पूरे स्थान का शुद्धिकरण किया गया। उसके बाद ​ब्रह्म मूहूर्त में गर्भगृह में रामलला को स्नान और पूजा-अर्चना के बाद अयोध्या के राजघराने की ओर से भेंट किए करीब साढ़े नौ किलो चांदी के सिंहासन पर विराजमान किया गया। बता दें कि रामलला ​जिस सिंहासन में विराजमान हुए है वो राजस्थान की राजधानी जयपुर में बनाया गया है।

इसी के साथ अब ज​ब तक अयोध्या राम मंदिर का पूरी तरह से निर्माण नहीं हो जाता तब तक रामलला इसी अस्थाई जगह पर विराजमान रहेंगे। इस बात की जानकारी यूपी के सीएम ने अपने सोशल मीडिया के जरिए दी और कहा कि भव्य राम मंदिर के निर्माण का पहला चरण आज सम्पन्न हुआ, मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम त्रिपाल से नए आसन पर विराजमान। मानस भवन के पास एक अस्थायी ढांचे में ‘रामलला’ की मूर्ति को स्थानांतरित किया। साथ ही बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान आज भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए अपनी ओर से 11 लाख रूपए का चैक दिया। देश में फैले कोरोना वायरस के कारण मूर्ति शिफ्टिंग कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी के अलावा कुछ खास लोग और मंहत उपस्थिति थे। गौरतलब है कि 9 नवम्बर 2019 को आए सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले के बाद राम मंदिर का निर्माण सुनिश्चित होने के बाद इस घड़ी का इंतज़ार हो रहा था।