15 जुलाई से शुरू होगी राजस्थान विश्वविद्यालय की फाइनल ईयर परीक्षाएं, देखिए पूरी लिस्ट

0
132

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। कोरोना संकट के कारण राजस्थान विश्वविद्यालय की स्थगित हुई यूजी और पीजी की परीक्षाओं की नई तारीख व शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार यूजी और पीजी की परीक्षाएं 15 जुलाई से शुरू हो रही हैं और 7 सितंबर तक चलेंगी।

इसी के साथ ही विश्वविद्यालय प्रशासन ने नई गाइडलाइंस के साथ ही अंडर ग्रेजुएशन फाइनल ईयर एग्जाम (साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स पास व ऑनर्स कॉर्सेज) की डेटशीट जारी कर दी है। जारी हुई डेटशीट के अनुसार यूजी थर्ड ईयर में आर्टस और कार्मस संकाय की परीक्षाएं 15 जुलाई से शुरू होंगी। जबकि साइंस की परीक्षाएं 16 जुलाई से सुबह 8 से 11 बजे की पारी में आयोजित होंगी। इसके अलावा जिन छात्रों के पेपर ड्यू है उनकी परीक्षा 31 अगस्त से शुरू होगी। इस बार परीक्षाएं दो पारियों में आयोजित होगी। परीक्षा के लिए यूनिवर्सिटी ने 180 परीक्षा केंद्र बनाए हैं।

साथ ही विश्वविद्यालय प्रशासन ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए परीक्षार्थियों के लिए गाइडलाइन भी जारी की है। परीक्षा के दौरान परीक्षार्थि मास्क लगाकर आना अनिवार्य है। सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन किया जाएगा। इसके अलावा परीक्षा केंद्र के भीतर घुसने से पहले स्टूडेंट्स की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। साथ ही परीक्षार्थी को अपना खुद का सेनेटाइजर साथ लाना होगा। इसके अलावा परीक्षा केन्द्र पर एक घंटा पहले आना होगा।