सीएम गहलोत ने प्रदेशवासियों को दी एक ओर राहत, कल से फिर 55 रूटों पर दौड़गी राजस्थान रोडवेज!

0
36
cm gehlot

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। प्रदेश में कोविड19 प्रकोप को देखते हुए सभी स्थानों, सेवाओं आदि को एहतियात के तौर पर कुछ समय के लिए बंद कर दिया था। ऐसे में लॉकडाउन के कारण बिगड़ी अर्थव्यवस्था को वापिस पटरी पर लाने के लिए सभी राज्यों ने धीरे धीरे वापिस से सेवाओं को शुरू करती जा रही है। इसी बीच प्रदेशवासियों के लिए एक राहत भरी खबर आ रही है।

जानकारी के अनुसार कोविड19 संकट के बीच प्रदेश की गहलोत सरकार ने यात्रियों को बड़ी राहत दी है। राजस्थान में कल यानी 23 मई से एकबार फिर से रोडवेज बसों का संचालन शुरू होने जा रहा है। गहलोत सरकार ने हाल ही में हुई बैठक में बसें चलाने का निर्णय लिया। इस निर्णय के तहत पहले चरण में 55 रूट तय किए गए है। साथ ही जयपुर के सिंधी कैंप बस स्टैंड से बसों का संचालन नहीं किया जाएगा। सुबह 7 से शाम 7 बजे तक बसों का संचालन किया जाएगा। इसके अलावा ये भी फैसला लिया गया है कि टिकट काउंटरों पर नहीं मिलेगी। यात्री को केवल आनलाइन टिकट बुक करानी होगी। यह बुकिंग मोबाइल एप या फिर ई मित्र से कराई जा सकेगी।

बता दें कि इन बसों का संचालन सिंधी कैंप से न होकर ट्रांसपोर्ट नगर से होगा। सिंधी कैंप से केवल मजदूरों को लाने व रेलवे स्टेशन तक छोड़ने के लिए ही बसें चलाई जाएगी। साथ ही इसके लिए सरकार द्वारा नई गाइडलाइन भी जारी ​की गई है। इसके तहत एक बस में 30 यात्री यात्रा कर पाएंगे। साथ ही जो भी यात्री मास्क पहने हुआ होगा उसे ही बस में बिठाया जाएगा। इसके अलावा रोडवेज अधिकारी बस में बिठाने से पहले यात्रियों का थर्मल स्केंनिग करेंगे।