राजस्थान: पेट्रोल डीजल के दामों को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, सरकार ने खुद उडाई अपने द्वारा जारी गाईडलाइन की ऐसे धज्जियां!

0
147

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। पेट्रोल डीजल के दाम जिस तेजी के साथ रोज बढ़ते जा रहे है, उससे आम आदमी की मुसीबतें बढ़ती जा रही है। इसी बीच पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों को लेकर आज देशभर में कांग्रेस प्रदर्शन करती हुई नजर आ रही है। इस दौरान प्रदेश की राजधानी जयपुर सहित अजमेर, जोधपुर, बीकानेर में भी कांग्रेस पार्टी द्वारा विरोध प्रदर्शन करता नजर आया।

petrol

जानकारी के अनुसार बता दें कि कांग्रेस व उसके अग्रिम संगठन पार्टियों द्वारा कलेक्ट्रेट पर बीजेपी की केन्द्र सरकार के विरुद्ध प्रदर्शन किया गया और कलेक्टर डॉ जोगराम को ज्ञापन सौंपा गया। साथ ही इस दौरान कार्यकर्ताओं ने अजीब ढंग से पेट्रोल डीजल के दामों का विरोध करते हुए नजर आए। कई कार्यकर्ता अपनी गाड़ियों को घोडा गाड़ी पर लादकर लेकर आए, तो कोई अपनी गाड़ी को रस्सी से खींचते नजर आए। वहीं प्रदेश के परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाच​रियावास साईकिल लेकर प्रदर्शन करने निकले। कांग्रेस के इस प्रदर्शन बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुई।

हालांकि पेट्रोल डीजल के बढ़े दामों पर सरकार का गुस्सा सही है, क्योंकि इसकी मार एक आम आदमी पर पढ़ती नजर आ रही है। लेकिन इसी बीच आज हुए प्रदर्शन में सरकार द्वारा कोरोना के कारण जारी गाइडलाइन की धज्जियां उड़ती नजर आई। सरकार ने आदेश जारी किया था कि इस समय कोई भी रैली या प्रदर्शन नहीं किया जाएगा। साथ ही बड़ी संख्या में लोग इकट्टे नहीं होगें, लेकिन पेट्रोल डीजल के दामों को लेकर हुए प्रदर्शन में भारी संख्या में कांग्रेस के कार्यक्रर्ता नजर आए। ऐसे में अगर कोई कोरोना पॉजिटिव इस प्रदर्शन में शामिल हो गया तो सरकार को इसका बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

बता दें कि पिछले 20 दिनों से पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ रहे है, हालांकि रविवार को इनके दाम नहीं बढ़े। लेकिन आज फिर सोमवार को पेट्रोल डीजल के दाम बढ़े। साथ ही इन 20 दिनों में पेट्रोल डीजल के इतिहास में ऐसा रिकॉर्ड देखने को मिला जा आज तक नजर नहीं। देश की राजधानी दिल्ली में पहली बार डीजल के दाम पेट्रोल से अधिक रहे।