राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 12वीं स्थगित परीक्षा आज से शुरू, सरकार की गाइडलाइन की उड़ी धज्जियां

0
47

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। कोविड19 महामारी के चलते स्थगित की गई राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की बची हुई परीक्षाएं आज से फिर शुरू हो गई है। परीक्षा का समय सुबह 8.30 बजे से था, लेकिन परीक्षार्थियों को केंद्र पर एक घंटे पहले पहुंचने के निर्देश दिए गए थे।

कोविड19 के बढ़ते प्रकोप के बीच सरकार द्वारा बची हुई परीक्षाएं कराया जाना किसी चुनौती से कम नहीं है। हालांकि सरकार ने स्थगित की हुई परीक्षाओं को कोरोना काल में कराने के लिए सख्त गाइडलाइन भी जारी की। इस छात्रों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए मास्क पहनना, सैनिटाइजर का इस्तेमाल, सोशल डिस्टेंसिंग औैर अपने साथ खुद की पानी की बोटल रखने का नियमों का पालन करना होगा। हालांकि प्रदेश के कुछ परीक्षा केन्द्रों पर सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन की धज्जियां उड़ती नजर आई।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार प्रदेश के जयपुर शहर में परीक्षा केन्द्र पर एक बड़ी लापरवाही नजर आई। परीक्षा केन्द्रों पर आएं परीक्षार्थियों को बिना थर्मल स्कैनिंग करे बिना ही उन्हें परीक्षा केन्द्र में प्रवेश दिया। इसका खौफ भी परीक्षार्थियों में साफ नजर आया। ऐसे में सरकार की ये चूक कहीं परीक्षार्थियों के लिए कोई मुसीबत खड़ी ना कर दे। बता दें कि चिकित्सा विभाग की टीम को ये निर्देश थे कि वो इस दौरान परीक्षार्थियों की थर्मल स्कनिंग करें, लेकिन केन्द्र पर ये गाइडलाइन नजर नहीं आई।