*अलवर। श्रम राज्यमंत्री श्री टीकाराम जूली ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सा सुविधाओं के विस्तार के लिए विभिन्न कार्ययोजना बनाकर कार्य किए जा रहे हैं। ग्रामीणों को स्थानीय स्तर पर चिकित्सा सुविधाऐं मुहैया हो सके तथा उन्हेें लम्बी दूरी तय कर जिला मुख्यालय पर नहीं आना पडे इसके लिए मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के मार्गदर्शन में बेहतर चिकित्सा प्रबंध किए जा रहे हैं।

IMG 20210602 WA0029

श्रम मंत्री बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अकबरपुर का आकस्मिक निरीक्षण कर रहे थे। श्रम मंत्री ने सीएचसी तथा वहां कोरोना संक्रमित रोगियों के लिए बनाए गए कोविड-19 डेडिकेटेड वार्ड का निरीक्षण भी किया। उन्होंने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अकबरपुर को मॉडल के रूप में विकसित किया जाएगा। मंत्री ने अस्पताल में एक्सरे मशीन, एम्बुलेंस, मॉस्क, सेेनेटाइजर, दवाइयां व ऑक्सीजन प्लांट शीघ्र स्थापित करने की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि स्थानीय क्षेत्र के किसान, मजदूर व ग्रामीणों को यहां पर बेहतर चिकित्सा सुविधाऐं उपलब्ध कराने के लिए राजस्थान सरकार कार्य कर रही है। इस मौके पर एसडीएम योगेश डागुर, बीसीएमएचओ लोकेश मीणा, सीएचसी प्रभारी पूरणमल मीणा, पूर्व प्रधान शिवलाल गुर्जर, प्रेम पटेल, सरपंच महेश पटेल, राकेश बैरवा उपस्थित रहे। *जरूरतमंदों को भोजन व राशनकिट का किया वितरण*श्रम राज्यमंत्री श्री टीकाराम जूली ने कोरोना संकटकाल में आर्थिक रूप से पिछडे व जरूरतमंद परिवारों को यादव समाज द्वारा पिछले एक माह से निरंतर दी जा रही राशनकिट का बुधवार को भी वितरण किया। उन्होंने स्पेरो इन एमजीबी होटल मनुमार्ग पर जरूरतमंदों को शुद्ध भोजन भी वितरीत किया। इस मौके पर सुबेसिंह यादव, रणजीत सिंह यादव, आर.एस. खोला, डॉ. गौरव यादव, एडवोकेट पंकज यादव सहित गणमान्य लोग उपस्थित थे।*टीकाकरण शिविर का किया शुभारम्भ*श्रममंत्री जूली ने कोरोना होटल स्पैरो इन एमजीबी होटल मनुमार्ग पर संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए लगाए गए टीकाकरण शिविर का फीता काटकर शुभारम्भ किया।

IMG 20210602 WA0026

इस दौरान वहा उपस्थित चिकित्सा विभाग की टीम का उत्सावर्धन करते हुए श्रम मंत्री ने कहा कि कोरोना जैसे अदृश्य शत्रु पर विजय पाने के लिए टीकाकरण प्रमुख हथियार है। उन्होंने अपील की है कि राजस्थान प्रदेश सहित देश का प्रत्येक नागरिक टीकाकरण कराने का संकल्प लेकर दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करे। इस दौरान सतीश भाटिया, दौलतराम हजरती, मनीष भाटिया आदि उपस्थित रहे। *सरिस्का फन सिटी का अवलोकन कर कोविड वैन को दिखाई हरी झंडी*श्रम राज्यमंत्री जूली ने गांव सोहनपुर मेें निर्माणाधीन सरिस्का फन सिटी प्राइम ओसेनिक का अवलोकन किया। इस दौरान श्रम मंत्री ने वहां पर उपस्थित लोगों से कहा कि फन सिटी जैसेे नवाचारों से अलवर महानगरो की तर्ज पर विकसित हो रहा है। स्थानीय लोगो को अब दिल्ली, जयपुर जैसी सुविधाऐं यहां उपलब्ध हो सकेगी। इस दौरान श्रम मंत्री ने कोविड वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया तथा ग्रामीणों के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर एवं सैनिटाइजर का वितरण भी किया। इस दौरान प्रबंध निदेशक सुनील नरुका,आईपीएस विकास सागवान, कमांडेंट होमगार्ड पी एल चौधरी,पूर्व प्रधान शिव लाल गुर्जर, सरपंच बच्चूसिंह चौधरी आदि उपस्थित रहे।

IMG 20210602 WA0024
IMG 20210602 WA0025