पीएम मोदी इस मामले में बने दुनिया के नबंर वन शख्स, वहीं डोनाल्ड ट्रंप…

0
51
trump modi

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की फैंस फॉलोइंग केवल भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में है। दुनिया में हर आयु वर्ग के लोग पीएम मोदी और उनके निर्णय को काफी पसंद करते है। बहरहाल इसी बीच पीएम मोदी के फैंस के लिए एक और खुशी की खबर आ रही है। बता दें कि पीएम मोदी फेसबुक पर दुनिया के सबसे ज्यादा लोकप्रिय नेता बने हुए हैं। वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इंटरैक्शन यानी संवाद के मामले में शीर्ष पर बने हुए हैं।

जानकारी के अनुसार बता दें कि सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म पर पीएम मोदी के निजी पेज पर 4.5 करोड़ लाइक्स हैं। जबकि आधिकारिक प्रधानमंत्री पेज पर 13.7 मिलियन यानी 1.37 करोड़ लाइक्स हैं। इस बात का खुलासा वैश्विक संचार एजेंसी बीसीडब्लू (बर्सन कोहन एंड वोल्फ) ने नई रिपोर्ट ‘वर्ल्ड लीडर्स ऑन फ़ेसबुक’ में दी। वहीं वर्ल्ड लीडर्स ऑन फ़ेसबुक की रैंकिंग में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प फेसबुक पर लगभग 27 मिलियन लाइक्स के साथ दूसरे सबसे लोकप्रिय विश्व नेता हैं। साथ जॉर्डन की महारानी रानिया 16.8 मिलियन लाइक्स के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

बता दें कि इस समय दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। ऐसे में दुनियाभर के लोगों ने कोरोना वायरस के अपडेट के लिए अपने-अपने पसंदीदा नेताओं को सोशल मीडिया पर तेजी से फॉलो किया है। लेकिन इस संकट की स्थिति में भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को फेसबुक पर सबसे ज्यादा पसंद किया गया और दुनियाभर के पसंदीदा नेता बने। साथ ही बता दें कि इस फरवरी में जब अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप भारत यात्रा पर आए तो अपने को फेसबुक पर नंबर वन बताया था और ट्वीट कर कहा कि ये बहुत सम्मान की बात है। बहरहाल बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप संवाद के मामले में पूरी दुनिया में सबसे टॉप पर है। जानकारी के अनुसार बीते 12 महीने में उनके फेसबुक पेज पर 30.9 करोड़ कमेंट, लाइक्स और शेयर किए गए।