आइए जानते है पीएम मोदी का फिटनेस मंत्र…

0
146

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज दुनिया के सबसे खास राजनीतिज्ञों में से एक है। दुनिया में आज पीएम मोदी के लाखों फैंस है जो उनको फॉलो करते है। इसी बीच बता दें कि कई लोग पीएम मोदी की जीवनशैली को जानने के लिए हमेशा तत्पर रहते है कि आखिर पीएम कैसे फिट रहते है। तो आइए जानते है पीएम मोदी अपनी थाली में किस प्रकार भोजन खाते है।

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी के स्वस्थ रहने का एक बड़ा राज ये है कि वो हमेशा शुद्ध शाकाहारी भोजन खाते है। वो आमतौर पर लंच और डिनर में सादा खाना पसंद करते हैं। मोदी की पहली पसंद गुजराती व्यंजन हैं। नाश्ते में उन्हें थेपला, ढोकला या फिर पोहा खाना पसंद है। दोपहर में उन्हें गुजराती या दक्षिण भारतीय हल्का खाना पसंद है। रात के खाने में प्रधानमंत्री मोदी की थाली में रोटी, दाल और दही इत्यादि शामिल होते हैं। साथ ही नाश्ते से पहले वह सुबह अदरक वाली चाय जरूर पीते है।

सा​थ ही अच्छी डाइट फॉलो करने के साथ ही पीएम मोदी योग के द्वारा भी अपनी सेहत का पूरा ध्यान रखते है। वो सुबह जल्दी उठकर सूर्य नमस्कार, प्राणायाम आदि करते है और फिट रहते है। इन सबके बाद ही पीएम मोदी लगातार 14 से 16 घंटे बिना रूके थके काम कर पाते है।