पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को दी श्रद्धांजलि, इस राज्य की सरकार किसानों के लिए शुरू करने जा रही है ये योजना!

0
59
pm modi

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। देशभर में आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि मनाई जा रही है। पूर्व पीएम राजीव की पुण्यतिथि पर आज उन्हें पूरा देश याद कर रहा है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बेटे राहुल गांधी, लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी है। जानकारी के अनुसार बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि, ‘पूर्व पीएम राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि।

इसी के साथ कांग्रेस पार्टी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर सोशल मीडिया पर #ThankYouRajivGandhi कैंपेन चला रही है। पार्टी ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर लिखा कि, राजीव गांधी – वह व्यक्ति जिसने एक युवा भारत की नब्ज को महसूस किया और हमें एक उज्जवल भविष्य की ओर अग्रसर किया। वह आदमी जो युवा और बूढ़े की जरूरतों को समझता था और एक और सभी से प्यार करता था।

साथ ही बता दें कि पूर्व पीएम राजीव गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर छत्तीसगढ़ सरकार राज्य में फसल उत्पादन को प्रोत्साहित करने और किसानों को उनकी उपज का सही दाम दिलाने के लिए ‘राजीव गांधी किसान न्याय योजना’ शुरू करने का जा रही है। जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पूर्व पीएम राजीव गांधी की पुण्यतिथि के दिन वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए राज्य में इस योजना का विधिवत शुभारंभ करेंगे। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा शुरू की जा रही इस योजना का मुख्य उद्देश्य किसानों के हाथों में नकदी प्रदान करना है।

बता दें कि तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में 21 मई, 1991 की रात एक आत्मघाती बम धमाके में राजीव गांधी की हत्या कर दी गई थी। बता दें कि हत्या के वक्त राजीव गांधी कांग्रेस चीफ थे। 29 साल पहले हुई इस हत्या में एलटीटीई का हाथ सामने आया था।