पीएम मोदी ने आईआईएम संबलपुर के स्थायी कैंपस की रखी आधारशिला, कहा आज के स्टार्टअप ही कल के उद्यमी बनेंगे और…

0
307

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ओडिशा राज्य को एक बड़ी सौगात दी। बता दें कि पीएम मोदी ने आज विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ओडिशा के संबलपुर में आईआईएम के स्थायी कैंपस की आधारशिला रखी। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आईआईएम का नया कैंपस ओडिशा को नई पहचान दिलाएगा। साथ ही कहा कि देश ने बीते दशकों में एक ट्रेंड देखा, बाहर बने मल्टी नेशनल बड़ी संख्या में आए और इसी धरती में आगे भी बढ़े। ये दशक और ये सदी भारत में नए-नए मल्टीनेशसल्स के निर्माण का है।

साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि आज के स्टार्टअप ही कल के उद्यमी बनेंगे। उन्होंने कहा कि, संबलपर बड़ा एजुकेशनल हब बन रहा है। संबलपुर के लोकल को वोकल बनाना भी हमारा दायित्व है। अधिकतर स्टार्टअप्स टीयर 2 और टीयर 3 शहरों में आ रहे हैं। फार्मिंग से लेकर स्पेस सेक्टर तक, स्टार्टअप्स का स्कोप बढ़ रहा है।

उन्होंने यह भी कहा कि आज आईआईएम कैंपस के शिलान्यास के साथ ही ओड़िशा के युवा सामर्थ्य को मजबूती देने वाली एक नई शिला भी रखी गई है। आईआईएम का ये स्थायी कैंपस ओड़िशा के महान संस्कृति और संसाधनों की पहचान के साथ ओड़िशा को मैंनेजमेंट जगत में नई पहचान देने वाला है। बहरहाल सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार बता दें कि आईआईएम संबलपुर कैंपस का निर्माण कार्य अप्रैल 2022 तक हो सकता है तथा यहां बनने वाली सभी इमारतें आधुनिक सुविधाओं से लैस होगी। साथ ही इसकी ईमारत हरित श्रेणी की होंगी और ‘जीआरआईएचए’ के मानकों के अनुरूप होंगी।

बता दें कि इस आधारशिल के खास मौके पर ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल, निशंक, धर्मेंद्र प्रधान और प्रताप चंद्र सारंगी भी मौजूद रहे।