मध्य प्रदेश सियासी हाई वोल्टेज ड्रामे के बीच ‘सारा पायलट’ ने संभाली ये ज़िम्मेदारी…

0
52
Sachin...Sara Pilot

मरुधर बुलेटिन न्यूज़ डेस्क। मध्य प्रदेश सियासी हाई वोल्टेज ड्रामे के बीच राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट की पत्नी सारा पायलट भी खबरों में मुख्य आकर्षण का कारण बनी हुई हैं। असल में सारा इस बार अपने भाई व जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को लेकर चर्चा में हैं। ताज़ा जानकारी के अनुसार यह पूरा मामला सारा के उमर अब्दुल्ला के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल संभालने से जुड़ा है।

ज्ञात हो कि, पिछले करीब सात महीनों से नज़रबंद नेशनल कांफ्रेंस के नेता व् जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के 50वें जन्मदिन पर उनकी बहन सारा पायलट ने उनका ट्विटर अकाउंट संभालने की जिम्मेदारी ली है। उमर के ट्विटर पर बाकायदा ये लिखा गया है कि यह अकाउंट अस्थाई तौर पर सारा अब्दुल्ला पायलट संभालेंगी। लेकिन साथ ही यह भी है कि जब उमर रिहा होंगे उनका ये अकाउंट उन्हें वापस सौंप दिया जाएगा।

जैसा कि सर्व-विधित है कि जम्मू कश्मीर में कई नेता इस वक्त नज़रबंद हैं और सरकार उनकी हर गतिविधि पर पैनी नज़र रखे हुए है। उमर अब्दुल्ला की ही तरह जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी नेता महबूबा मुफ़्ती का ट्विटर हैंडल भी उनकी बेटी इल्तिज़ा मुफ़्ती चला रही हैं। सारा अब्दुल्ला पायलट इससे पहले फरवरी महीने में तब चर्चा में आई थी, जब उन्होंने अपने भाई उमर अब्दुल्ला की हिरासत के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी। जिसमें तर्क दिया था कि उमर की हिरासत उनकी अभिव्यक्ति के अधिकार का हनन है। इस पर कोर्ट ने कहा ‘ये मामला व्यक्तिगत स्वतंत्रता का है।’ वहीं जम्मू कश्मीर प्रशासन ने कोर्ट से कहा कि नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला के ‘पिछले आचरण’ को देखते हुए ही उन्हें जन सुरक्षा कानून के तहत नजरबंद किया गया है और अगर उन्हें रिहा किया गया तो इस आचरण को पुन: दोहराने की संभावना है जो सार्वजनिक व्यवस्था के लिये हानिकारक हो सकती है। सुनवाई के बाद सारा ने कहा, उम्मीद है कि भाई को जल्द राहत मिलेगी। हमें न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है।