लगातार 5वें दिन बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम, जानिए राजधानी के दाम…

0
46

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। गर्मी के बढ़ते तेवर के बीच अब देश में पेट्रोल डीजल के दामों में आग से लगती जा रही है। देश में आज लगातार पांचवें दिन पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई है। तेल के बढ़ते दामों के अब महंगाई पर आसमान छूते नजर आ रही है।

बहरहाल बता दें कि आज फिर से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार पांचवें दिन वृद्धि देखने को मिली। जानकारी के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली में गुरुवार को पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमत में 60-60 पैसे की वृद्धि हुई। इस कारण अब दिल्ली में पेट्रोल 74 रुपए लीटर और डीजल 72.22 रुपए लीटर बिक रहा है। दिल्ली के अलावा कोलकाता में 75.94 पेट्रोल और 68.17 रूपये प्रति लीटर डीजल के दाम है। वहीं मुंबई और चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल के दाम क्रमश: 80.98 और 77.96 रुपये प्रति लीटर है। वहीं बात करें डीजल की तो यहां पर क्रमश: 70.92 और 70.64 रुपये है। 

बता दें कि पिछले पांच दिनों में तेल की कीमतें ढाई रुपये से भी ज्यादा बढ़ी हैं। पेट्रोल 2.74 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ है और डीजल के दाम में 2.83 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। गौरतलब है कि प्रति दिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। सुबह छह बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं। बता दें कि अब अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत बढ़ने लगी है और माना जा रहा है कि यह 5 रुपए प्रति लीटर तक बढ़ सकता है।