तंबाकू बंद होने की अफवाह के बीच लोगों ने जमा किया भारी माल!

0
56

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश की गहलोत सरकार ने आज से फिर से सात दिनों के लिए प्रदेश से जुड़ती हुई बॉर्डर को सील कर दिया है। इस दौरान बॉर्डर से केवल पासधारक या ​अत्यआवश्यक सेवाओं का ही आवागमन हो सकेगा। लेकिन इसी बीच अब बाजार में अफवाह सुनने को मिल रही है कि एक बार फिर से गुटका, बीड़ी, सिगरेट बंद होने वाले है।

अब अमिताभ बच्चन ने मजदूरों के लिए उठाया ये बड़ा कदम

ऐसे में जब ये अफवाह पान मसाला, गुटका, सिगरेट पीने वालों के पास पहुंची तो इनके सेवन करने वाले शौकिन तबांकू बेचने वाली दुकानों पर जमा होने लगे और भारी मात्रा में गुटका, सिगरेट, सुपारी का स्टॉक करने लगे। अफवाह के चलते दुकानों पर भीड़ जुटने लगी और अनियंत्रित होने लगी। ऐसे में इन लोगों ने पूरी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा कर रख दी और सरकार द्वारा जारी भीड़ इकट्टी न होने के आदेश की अवेहलना कर डाली।

अब लद्दाख के युवा भाजपा सांसद नामग्याल ने राहुल गांधी को दिया करारा जवाब, कहा चीन ने किया हमारी जमीन पर कब्जा, लेकिन…

साथ ही इस दौरान तबांकू बेचने वाले दुकानदारों ने अनियंत्रित होती भीड़ को देख अपनी दुकानें बंद करना शुरू कर दिया। इसी के साथ ही अब जिन दुकानदारों की दुकाने खुली है तो उन्होंने दोगुनी रेट करेंगे तबांकू उत्पादनों को बिक्री शुरू कर दी। हालांकि अभी तक गुटका, बीड़ी, पान मसाले को लेकर सरकार की ओर से कोई भी खबर नहीं आई है। गौरतलब है कि इस समय देश में अनलॉक 1 का दौर चल रहा है। इस दौरान हॉटस्पॉट जगहों को छोड़ पूरा बाजार खोल दिया गया है। हाल ही में प्रदेश में मॉल, होटल, रेस्त्रा आदि को खोल दिया गया है। लेकिन स्कूल, कॉलेज, धार्मिक स्थल आगे आने वाले आदेशों तक बंद रहेंगे।