CoVID19 : पहली आयुर्वेदिक दवा ‘कोरोनिल’ तैयार की देश की इस बड़ी संस्था ने, आज होगी लॉन्च!

0
159
covid 19

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। कोरोना माहमारी पर काबू पाने के लिए इन दिनों देश की बड़ी बड़ी प्रयोगशालाओं में ​वैज्ञानिक दिन रात दवाई की खोज में लगे हुए है। लेकिन इसी बीच अब देशवासियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी आ रही हैं, जानकारी के अनुसार पतंजलि ने कोविड19 की दवा बना ली है और आज इसको लॉन्च करने जा रहे है।

अब अमेरिका ने भारत को दिया बड़ा झटका, इतने दिनों के लिए सस्पेंड किया H1-B वीजा!

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार बता दें कि बाबा रामदेव का संस्थान पतंजलि आज यानी मंगलवार को कोरोना की एविडेंस बेस्ड पहली आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल को पूर्ण वैज्ञानिक विवरण के साथ हरिद्वार के पतंजलि योगपीठ में आचार्य बालकृष्ण लॉन्च करने जा रहा है। साथ ही जानकारी मिल रही है कि इस खास अवसर पर बाबा रामदेव भी मौजूद रहेंगे। इसके अलावा ये भी जानकारी मिल रही है कि इस दवा पर पतंजलि और NIMS ने संयुक्त रूप से रिसर्च किया है।

सोनम ने मिशन ड्रीम्स मिसेज इंडिया 2020 में बिखेरा अपना जलवा, मोम, मॉडल और डांसर के साथ…

बता दें कि सोमवार को पतंजलि योगपीठ की ओर से जारी सूचना में बताया किया कि, हमें आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि स्वामी रामदेव और आचार्य बालकृष्ण कोरोना वायरस के इलाज के लिए दवा बनाने में मिली सफलता साझा करेंगे। इस दवा के बारे में मंगलवार को खुलासा किया जाएगा। ट्रायल में शामिल वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं और डॉक्टरों की टीम भी मौजूद रहेगी। पतंजलि द्वारा निर्मित इस दवा में कई प्रकार की जड़ी बूटियों और आयुर्वेदिक चीजों को प्रयोग में लिया गया है। पतंजलि ने आशा कि है कि इस दवा से कोविड19 मरीजों को राहत मिलेगी। साथ ही देश में जिस तेजी के साथ ये को​रोना वायरस के मरीज बढ़ रहे है, उन्हें पर राहत नजर आएगी।