मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच सिडनी ग्राउंड पर खेला जा रहा है। इसी बीच सिडनी टेस्ट में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बुरी खबर आ रही है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चोटिल हो गए है। कोहनी में चोट लगने के बाद स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया। इसी बीच अब दूसरी पारी में पंत की जगह ऋद्धिमान साहा को विकेटकीपिंग के लिए मैदान में उतारा गया है।

ppp

बता दें कि भारतीय बल्लेबाजी के दौरान पंत पैट कमिंस की शॉर्ट बॉल को खेलते हुए चूक गए और गेंद उनकी कोहनी पर लगी। गेंद लगते ही वह काफी दर्द में नजर आ रहे थे। टीम फिजियो ने पंत की जांच भी की। पंत ने भारत के लिए 67 गेंद पर 36 रन की पारी खेली। हालांकि चोट लगने से पूर्व पंत ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया और कई दिग्गज बल्लेबाजों को पीछे छोड़ा।

jjj

पंत ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर इतिहास रच दिया। वह ऑस्ट्रेलिया में लगातार 9 पारियों में 25 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले पहले विदेशी क्रिकेटर बन गए। उन्होने वेस्टइंडीज के विवियन रिचर्ड्स, इंग्लैंड के वॉल्टर हैमंड और हमवतन रुसी सुरती के रिकॉर्ड तोड़े। विवियन रिचर्ड्स, वॉल्टर हैमंड और रुसी सुरती टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया में लगातार 8 पारियों में ही 25 या उससे ज्यादा रन बनाए पाए थे। बहरहाल इसी बीच बता दें कि भारत ऑस्ट्रेलिया के स्कोर 338 के जवाब में 244 रन बनाए हैं। ऑस्ट्रेलिया को 94 रन की बढ़त मिली है। समाचार लिखे जाने तक कंगारू टीम ने २ विकेट पर ६४ रन बना लिए थे। इसी तरह अब तक कंगारू टीम को १५८ रनों की लीड हासिल हो गई।