डेस्क न्यूज़: भुवनेश्वर में 24 नवंबर से 5 दिसंबर तक होने वाले जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए Pakistan की जूनियर हॉकी टीम शनिवार को भारत पहुंची। पाकिस्तान उच्चायोग ने यह जानकारी दी। प्रभारी आफताब हसन खान ने उच्चायोग में हॉकी टीम का गर्मजोशी से स्वागत किया।

करतारपुर साहिब कॉरिडोर को फिर से खोलने के बाद Pakistan हॉकी टीम का भारत दौरा

उच्चायोग के एक वरिष्ठ राजनयिक ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर टीम के सदस्यों का स्वागत किया। बता दें कि करतारपुर साहिब कॉरिडोर को फिर से खोलने के नई दिल्ली के फैसले के कुछ दिनों बाद Pakistan हॉकी टीम का भारत दौरा हो रहा है। उच्चायोग के चांसरी भवन में हॉकी टीम के सम्मान में दोपहर के भोजन का भी आयोजन किया गया।

भारत – पाकिस्तान के संबंधों में काफी गिरावट

उच्चायोग ने कहा, “खान ने हॉकी विश्व कप के दौरान Pakistan जूनियर हॉकी टीम की सफलता के लिए शुभकामनाएं दीं।” हॉकी को पाकिस्तान का राष्ट्रीय खेल बताते हुए उन्होंने आशा व्यक्त की कि खिलाड़ी महान भावना और अपनी क्षमताओं का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। उच्चायोग ने कहा, “मुख्य कोच, टीम प्रबंधन के सदस्यों और खिलाड़ियों ने भुवनेश्वर के रास्ते में दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग के स्वागत की सराहना की है। वे मैचों के दौरान अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए पूरी तरह से तैयार और उत्साहित हैं।”

गौरतलब है कि अगस्त 2019 में भारत द्वारा जम्मू और कश्मीर की विशेष शक्तियों को वापस लिए जाने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के फैसले की घोषणा के बाद दोनों देशों के बीच संबंधों में काफी गिरावट आई है।

प्रदेश में चलेगा सर्द हवाओं का दौर

Follow us on:

Facebook

Instagram

YouTube

Twitter