मनोहरपुर क्षेत्र के आईटी सेंटर पर महिलाओं को मजदूरी कम मिलने पर नरेगा श्रमिकों ने विरोध प्रदर्शन किया

0
37

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। मनोहरपुर क्षेत्र के ग्राम पंचायत स्थित आईटी सेंटर में मजदूरी नहीं मिलने पर मनरेगा श्रमिकों का विरोध प्रदर्शन हुआ और जमकर शोर-शराबा किया गया।

जानकारी के अनुसार श्रमिकों का कहना है कि मस्टरोल में कार्य पूर्ण किया गया है। जब कार्य किया गया है, तो मजदूरी कम क्यों मिल रही है। नरेगा श्रमिकों का किया गया कार्य पूरा होने के बावजूद भी इनकी मजदूरी आधी कैसे दी जा रही है। नरेगा श्रमिकों का कहना यह भी है कि यह गेती, फावड़ा, परात स्वयं ही लाते हैं।

नरेगा श्रमिक सुबह 7:00 बजे से लेकर दोपहर 2:00 बजे तक की पूरी हाजिरी देते है। साथ ही इन श्रमिको की दोनों समय काम करते हुए की फोटो भी ली जाती है। श्रमिकों का कहना अगर इनकी मजदूरी पूरी नहीं दी गई तो आगे भी अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे। आईटी सेंटर पर ताला लगाएंगे और शाहपुरा में जाकर इसका विरोध प्रदर्शन करेंगे मुख्यमंत्री के नाम पर एक ज्ञापन देंगे।

हाथ चूम कर इलाज करने वाले बाबा की मौत, लेकिन मरने से पहले बांट गया 29 लोगों कोरोना

इस पर अधिकारी का कहना है कि श्रमिकों का किया गया कार्य मस्टररोल में नाप जोक की गई है तो उसमें कम कम पाया गया है। जिसके कारण नरेगा श्रमिकों के खाते में कर्मी के 90 व्यक्तियों के ₹120 आए हैं। गौरतलब है कि राज्य सरकार के द्वारा नरेगा की मजदूरी 220 रुपए हैं।