शादी रूकवाने के लिए अब युवती ने लिया सोशल मीडिया का सहारा, पीएम मोदी और सीएम गहलोत से लगाई गुहार

0
132

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। आज का युग आधुनिक युग है, इस युग में सभी अपने अधिकार रखने के लिए स्वतंत्र है। ऐसे में हाल ही में एक बेटी को अपने अधिकारों के लिए ​सोशल मीडिया का सहारा लेना पड़ा। मामला अलवर के मुंडावर से सामने आ रहा है। जहां एक परिवार ने, बिना लड़की से पूछे ही उसकी सगाई तय कर दी। लेकिन अब लड़की इसका विरोध करती नजर आ रही है।

21 जून को होने जा रहा इस साल का पहला सूर्यग्रहण, राजस्थान के इन शहरों में दिखाई देगा वलयाकार सूर्यग्रहण!

बता दें कि अलवर जिले के मुंडावर निवासी एक लड़की ने अपने परिजनों पर जबरन सगाई करने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं लड़की ने इस शादी को रूकवाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। लड़की ने एक विडियो बनाकर शेयर किया वो विडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमें वो मदद मांगती हुई नजर आ रही है।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार बता दें कि मुंडावर के चूडला गांव की रहने वाली ये लड़की जयपुर में रहकर अभी पढ़ाई कर रही है। लेकिन उसकी मां उसे झूठ बोलकर गांव लेकर आई और यहां लाकर अब उसकी सगाई कर, 1 जुलाई की शादी भी तय कर दी है। ऐसे में लड़की ने अब पीएम मोदी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट से गुहार लगाती हुई नजर आ रही है कि किसी भी तरह सर मेरी शादी रूकवाई जाए। क्योंकि वो चाहती है कि मैं पढ़ लिखकर जॉब लगने के बाद शादी कंरू। इतना ही उसने कहा कि मेरे साथ मेरी बहन की भी जिदंगी बर्बाद हो रही है। वो भी मेरे साथ पढ़ाई कर रही है और हम पढ़ाई कर जॉब लगने के बाद शादी करना चाहते है। साथ ही जहां मेरी सगाई तय की गई, वहां पर शौचालय नही है, वहां पर लड़कियों को कोई अधिकारी नहीं है। ऐसे अब यह लड़की अपनी सगाई को रूकवाने के लिए मदद मांग रही है। बहरहाल बता दें कि विडियो वायरल होने के बाद पुलिस व प्रशासन ने परिवार को पाबंद कर दिया है।