अब मुख्यमंत्री गहलोत ने कोरोना पॉजिटिव की रफ्तार को रोकने के लिए दिए ये निर्देश, जानिए

0
79

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। प्रदेश में कोरोना का ग्राफ जिस तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है। अब प्रशासन के लिए भी चिंता खड़ी करता जा रहा है। हाल ही में प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस विषय में प्रशासनिक अधिकारियों, विशेषज्ञ चिकित्सकों और स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक की और ताजा हालातों पर जानकारी दी।

इसी बीच मुख्यमंत्री गहलोत ने कोरोना के कारण बढ़ रहे मरीजों की संख्या पर चिंता चताई और अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस माहमारी से लोगों को बचाने के लिए विशेष कदम उठाए। इसके अलावा उन्होंने निर्देश दिए कि लोगों से हेल्थ प्रोटोकॉल की सख्ती से पालना कराई जाए। साथ ही कहा कि अधिक से अधिक कोरोना टेस्टिंग, संक्रमित लोगों के इलाज तथा विदेश से आ रहे यात्रियों के लिए संस्थागत क्वारेंटाइन की व्यवस्थाओं को गति दी जाए। साथ ही लोगों को जागरूक करने के लिए कोरोना जागरूकता अभियान से लोगों को जोडक़र उन्हें अपने स्वास्थ्य के बारें में बताएं। बता दें कि सरकार कोविड19 पर काबू पाने के लिए हरसंभव प्रयास करती हुई नजर आ रही है। सरकार के द्वारा उठाए गए इन कदमों के कारण ही प्रदेश में रिकवरी रेट बेहतर है।

बहरहाल बता दें कि राजस्थान में कोरोना महामारी से गुरुवार को चार लोगों की मौत होने के साथ ही मौतों का आंकड़ा लगभग 379 तक पहुंच गया है। वहीं कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 16 हजार के पार पहुंच गई है।