थ्रो फेंकने के मामले में दुनिया में इस फील्डर से बेहतर कोई नहीं: गौतम गंभीर

0
62

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। दिल्ली विधानसभा सांसद और टीम इंडिया के पूर्व ओपनर आक्रामक बल्लेबाज गौतम गंभीर हमेशा सुर्खियों में छाए हुए रहते है। इसी हाल ही में गौतम गंभीर ने दुनिया के सबसे बेस्ट फील्डर के बारें में अपना बयान दिया।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा कि मौजूदा समय में भारत के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ फील्डर हैं। गौतम गंभीर ने टीवी एक शो ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ में इस बारें में बताते हुए कहा कि, मुझे लगता है कि विश्व क्रिकेट में जडेजा से बेहतर फील्डर कोई नहीं है। हो सकता है कि वह स्लिप में और गली में फील्डिंग नहीं करते हैं, लेकिन थ्रो फेंकने के मामले में उनसे बेहतर कोई नहीं है।

उन्होंने कहा कि रविन्द्र जडेजा को मैदान के किसी भी कोने में खड़ा कर दो, फिर चाहे वो कवर हो, प्वाइंट हो या फिर मैदान के​ किसी भी क्षेत्र में ​तैनात कर दे। अगर गेंद इनके आसपास जाती है तो बल्लेबाज रन आउट की कोई भी रिस्क नहीं उठाएंगा। इसी कारण रवींद्र जडेजा शायद विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ फील्डर हैं। हालांकि बता दें कि दुनिया के सबसे बेहतरीन फील्डरों में से एक रहे साथउ अफ्रीका के महान फील्डर जोंटी रोड्स ने भी इससे पूर्व टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा को विश्व का सर्वश्रेष्ठ फील्डर बताया था।