मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। नए साल के शुरूआत में ही कीवी टीम ने इतिहास रच कर पहली बार केन विलियमसन की कप्तानी में एक बड़ा मुकाम हासिल किया। बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में एक पारी और 176 रनों की विशाल जीत के साथ सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया। हाल ही में पाकिस्तान की दूसरी पारी को 186 रनों पर ढेर कर कीवी टीम ने इतिहास रचा और आईसीसी की रैंकिंग में पहली बार शीर्ष पर काबिज हो गई। उसके अब 3198 अंक हो गए हैं और वह 118 रेटिंग के साथ ऑस्ट्रेलिया से आगे निकल गई है और पहली बार टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन पर पहुंची है।

न्यूजीलैंड की ओर से काइल जैमीसन ने घातक गेंदबाजी की और पूरे मैच में 11 विकेट लेने में सफल रहे। दूसरे टेस्ट में शानदार गेंदबाजी के लिए उन्हें मैन आफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया। वहीं कीवी कप्तान केन विलियमसन प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजे गए हैं।

cc 3

गौरतलब है कि दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 695 रन बनाकर पारी घोषित की थी जिसके जवाब में पाक टीम 297 रन ही बना पाई, इसके अलावा फॉलोऑन करने उतरी पाक टीम दूसरी पारी में 186 रन ही बना सकी और दूसरा टेस्ट भी हार गई। कीवी टीम ने इसके साथ ही 2—0 से टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाबी हासिल की।