मां वैष्णो देवी के भवन आने वाले श्रद्धालुओं के लिए जारी हुई नई एडवायजरी, ये है कारण…!

0
198
Mata Vaishno Devi

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। कोरोना वायरस से अभी तक दुनियाभर में छह हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं भारत में भी इस खतरनाक वायरस के मामलें बढ़ते हुए नजर आ रहे है। देश में कोरोना से संक्रमित अब तक 110 से ज्यादा मामलें सामने आए है। भारत सरकार के साथ साथ राज्यों की सरकारें भी इस खतरनाक महामारी को रोकने के लिए प्रयत्न करती हुई नजर आ रही है।

बहरहाल इसी बीच कोरोना के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने हाल ही में एक नई गाईड लाइन जारी की। नई गाईड लाइन के तहत विदेशी भक्तों को 28 दिन तक मां वैष्णों के दरबार में न आने की हिदायत दी है। साथ ही मंदिर प्रबंधन ने ये भी निर्देश दिए है कि मंदिर आने वाले भक्त अगर खांसी, जुकाम या फिर सांस लेने में परेशानी है तो वो पहले अपना चैकअप जरूर कराए और हो सके तो यात्रा ना करें। साथ ही श्राइन बोर्ड ने यात्रा मार्ग में भी चिकित्सकों की विशेष टीम लगा दी है।

साथ ही प्रशासन ने तो कटड़ा में 31 मार्च तक भंडारों, सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है। इसके अलावा इस समय यात्रा मार्ग और मंदिर परिसर में विशेष साफ सफाई की व्यवस्था की गई है और दिन में कई बार परिसर को सैनिटाइज किया जा रहा है। साथ ही माता वैष्णो देवी दरबार, ताराकोट, बाणगंगा, हेलीपैड में श्रद्धालुओं की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है। इनके अलावा प्रशासन ने कई हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए है। इसी के साथ भारत सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर एहतियात बरतते हुए करतारपुर साहिब गलियारे को भी श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया है।