IndvsAus: ऑस्ट्रेलिया में एक बार फिर मोहम्मद सिराज हुए नस्लीय टिप्पणी के शिकार, साथ ही इस स्टार खिलाड़ी को भी दी गालियां!

0
100

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इसी बीच मैच के चौथे दिन ऐसी घटना घटित हुई जिसके बाद मैच को कुछ समय के लिए रोका गया। जानकारी के अनुसार बता दे कि तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन एक बार फिर दर्शकों ने भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पर नस्लीय टिप्पणी की है। जिस समय सिराज से दर्शकों ने अपमानजनक टिप्पणी की उस समय वो बाउंड्री पर क्षेत्ररक्षण कर रहे थे।

बता दें कि लगातार दूसरे दिन सिडनी में मौजूद दर्शकों ने सिराज को अपशब्द कहे और उनके साथ दुर्व्यवहार किया। मैच के चौथे दिन चायकाल से पहले 86वें ओवर समाप्ति के बाद गेंदबाजी करने के बाद दोबारा फिल्डिंग करने गए सिराज को फिर नस्लभेदी टिप्पणियों का सामना करना पड़ा। सिराज ने तुरंत ही ये बात मैदानी अंपायर और अपने साथियों को बताई। उन्होंने पूरे मामले की शिकायत दर्ज करवाई। इस दौरान 10 मिनट तक खेल भी रुका रहा, इसके बाद सुरक्षाकर्मी दर्शक दीर्घा में गए और सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में बैठे दर्शकों के उस ग्रुप को स्टेडियम से बाहर कर दिया, जिसने सिराज पर नस्लीय टिप्पणी की थी। सिर्फ मोहम्मद सिराज ही नहीं बल्कि टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने गालियां दीं।

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई दर्शक ऑस्ट्रेलिया में आने वाली मेहमान टीमों पर दबाव बनाने के लिए अक्सर ऐसी हरकते करते हैं, ताकि इसका फायदा मैदान पर मेजबान टीम उठा सके। बहरहाल बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी टेस्ट के चौथे दिन का खेल जारी है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने दूसरी पारी 6 विकेट गंवाकर 312 रन पर घोषित कर दी। पहली पारी में 94 रन की लीड मिलाकर ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 407 रन का टारगेट दिया। जवाब में उतरी टीम इंडिया ने समाचार लिखे जाने तक 19.2 ओवर में बिना विकेट खोए 57 रन बना लिए थे। उस समय रोहित शर्मा और शुभमन गिल क्रीज पर हैं।